Bihar Sarkari Naukri BSSC Recruitment 2022 BSSC Bharti BSSC Jobs BSSC Vacancies

0
35
Advertisement

Advertisement

BSSC Job Alert: बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका सामने आया है. यहां सीनियर साइंटिस्ट असिस्टेंट के पद पर नौकरियां निकली हैं. बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC Recruitment 2022) ने इन रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये भी जान लें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इसलिए आप भी इच्छुक हों तो ऑनलाइन अप्लाई कर दें. इन रिक्तियों के लिए आवेदन 22 नवंबर से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 24 दिसंबर 2022 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 100 पद भरे जाएंगे.

कौन है आवेदन के लिए योग्य

इन भर्तियों के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास संबंधित क्षेत्र में मास्टर्स की डिग्री हो. इन पद के लिए आयु सीमा 21 से 37 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. अधिक जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

News Reels

इन रिक्तियों के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्श लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और एक्सपीरियंस के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा 100 अंक की होगी और साक्षात्कार 20 अंक का. इसी तरह एक्सपीरियंस के भी पांच से 20 अंक तक होंगे. चयनित होने के लिए कैंडिडेट्स को सभी परीक्षाएं पास करनी होंगी.

आवेदन शुल्क कितना है

बीएसएससी के सीनियर साइंटिस्ट असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणी, बीसी और ईबीसी कैंडिडेट्स को 540 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 135 रुपये है.

कितनी मिलेगी सैलरी

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को लेवल 6 के मुताबिक 9300 – 38400 + ग्रेड पे 4200 सैलरी मिलेगी. ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही होंगे किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. आवेदन की हार्डकॉपी बिहार कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर भेजने की जरूरत नहीं है. एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की जरूरत नहीं है.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: छात्रों ने लगाई NTA से गुहार, JEE Mains न आयोजित करें जनवरी में, जानें वजह 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply