Advertisement

Advertisement
अगस्त का पहला वीकेंड शुरू हो चुका है और यह क्रिप्टोकरेंसी के लिए अच्छे संकेत दे रहा है। शुक्रवार को बिटकॉइन समेत पूरे क्रिप्टोमार्केट में हल्का इजाफा बरकरार रहा। Bitcoin की कीमत में 0.20 प्रतिशत की बढ़त हुई है। हालांकि बढ़त लगभग न के बराबर है, फिर भी बिटकॉइन की कीमत में एक स्टेबिलिटी आती दिखाई दे रही है। ग्लोबल एक्सचेंज्स पर पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन की कीमत में 0.37 प्रतिशत का नुकसान हुआ है और यह 23,125 डॉलर यानि कि करीब 18 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा है। भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर बिटकॉइन की कीमत 24,248 डॉलर यानि कि लगभग 19 लाख रुपये पर ट्रेड कर रही है जो कि पिछले 24 घंटों में 0.20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी है। वहीं, Ether की कीमत में आज हल्की बढ़त देखी गई है। इसका प्राइस 0.94 प्रतिशत से बढ़ा है। खबर लिखे जाने के समय पर ईथर भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर 1,741 डॉलर यानि कि लगभग  1.38 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा था। ग्लोबल लेवल पर इसकी कीमत 1,512  डॉलर यानि कि लगभग 1.19 लाख रुपये पर ट्रेड कर रही है।  

गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि अधिकतर ऑल्टकॉइन्स में आज हरा रंग नजर आ रहा है। कुछ पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमत में मामूली बढ़त देखी गई है, तो कुछ में इजाफा अच्छा रहा। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन 0.49 प्रतिशत से बढ़ा है। Cardano, Solana, Polkadot, Polygon, Avalanche जैसे पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमत आज ऊपर गई है जबकि USD Coin, Binance USD, Ripple, Litecoin में साधारण गिरावट नजर आई। 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Shiba Inu और Dogecoin में आज का प्राइस ग्राफ ऊपर गया है। वर्तमान में डॉजकॉइन 5.46 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 3.32% की बढ़ोत्तरी है। वहीं, शिबा इनु की कीमत 0.000951 रुपये पर ट्रेड कर रही है। पिछले 24 घंटों में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 0.96% की बढ़त देखी गई। 
 

Source link

Advertisement

Leave a Reply