BPSC Recruitment 2022 Sarkari Naukri Bharti For The Posts Of Assistant Teacher And Assistant Maulvi See Details On Bpsc.bih.nic.in

0
54
Advertisement

Advertisement

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की ओर से सहायक शिक्षक (BPSC Assistant Teacher Recruitment) और सहायक मौलवी (BPSC Assistant Maulvi Recruitment) के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. दो दिसंबर को बीपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इसके लिए आवेदन शुरू हो चुका है. अधिक जानकारी के लिए आप बीपीएससी (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर लॉगऑन कर सकते हैं.

23 दिसंबर 2022 तक जमा करें आवेदन

इसकी विज्ञापन संख्या है- 10/2022 और 11/2022. दो दिसंबर को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, शिक्षा विभाग (बिहार सरकार) पटना के अधीन राजकीय मदरसा इस्लामिया शमसुल होदा पटना के तहत सहायक मौलवी अरबी और सहायक शिक्षक (अंग्रेजी) के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक अभ्यर्थी 23 दिसंबर 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

पद और योग्यता क्या है?

News Reels

सहायक मौलवी (अरबी) के लिए कुल दो पद हैं. एक अनारक्षित और एक अनुसूचित जाति के लिए है. आवेदन करने के लिए योग्यता बीएड, एमएड या पीएचडी है. वहीं सहायक शिक्षक (अंग्रेजी) के लिए एक पद है जो पिछड़ा वर्ग के लिए है. इसके लिए योग्यता बीएड, एमएड या पीएचडी है.

विज्ञापन में इस बात की जानकारी दी गई है कि सहायक मौलवी (अरबी) के लिए हिंदी/अंग्रेजी की मैट्रिक स्तर की जानकारी एवं उर्दू के स्नातक स्तर की जानकारी होना आवश्यक है. इसके अलावा सहायक शिक्षक (अंग्रेजी) के लिए हिंदी की मैट्रिक स्तर की जानकारी और उर्दू की मैट्रिक स्तर की जानकारी आवश्यक है.

वेतनमान- लेवल 9

उम्र सीमा- दिनांक 01-08-2022 को न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष, अधिकतम उम्र सीमा अनारक्षित (पुरुष)- 37 वर्ष, अनारक्षित महिला, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) 40 वर्ष, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) के लिए 42 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया- लिखित एवं साक्षात्कार के आधार पर.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक कर नोटिफिकेशन देखें

यह भी पढ़ें- Superfast Special Train: बिहार और दिल्ली के बीच नई स्पेशल ट्रेन, खगड़िया, समस्तीपुर समेत कई जिलों को फायदा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply