Advertisement

Advertisement
By-elections 2022: आज का दिन देश में उपचुनावों (By-elections 2022) के नाम रहने वाला है. देश में आज लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव के लिए कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. इसलिए उन्होंने इसमें जीत हासिल करने के लिए सर्वस्व झोंक दिया है.

आज उपचुनाव के लिए देश में डाले जाएंगे वोट

रिपोर्ट के मुताबिक आज पंजाब में संगरूर और उत्तर प्रदेश के रामपुर व आजमगढ़ संसदीय सीट के उपचुनाव (By-elections) के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं जिन   विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग होनी है, उनमें दिल्ली की राजिंदर नगर और झारखंड की मदार सीट शामिल है. इनके अलावा अगरतला, टाउन, बोरदीवाला, सूरमा (एससी) और त्रिपुरा के जुबराजनगर, आंध्र प्रदेश के आत्मकुर में भी आज वोटिंग होगी. इन उपचुनावों के लिए सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे. 

जीत के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं दिग्गज

इन उपचुनाव (By-elections) का रिजल्ट 26 जून को आएगा. इन चुनावों के नतीजों से हालांकि केंद्र या किसी राज्य सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन इससे जनता के बदलते मूड का एहसास जरूर होता है. इसलिए सभी पार्टियां इन उपचुनावों में जीत के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. रामपुर संसदीय सीट का चुनाव आजम खान के इस्तीफे की वजह से हो रहा है. वे सांसद रहते हुए यूपी असेंबली के चुनाव में जीते थे, जिसके बाद उन्होंने लोकसभा सीट से इस्तीफा देकर वहां से अपने भरोसेमंद को सपा का टिकट दिलवा दिया. अब वे उसे जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं.

संगरूर सीट पर भी जबरदस्त टक्कर

वहीं संगरूर लोकसभा सीट पर भगवंत मान जीते थे लेकिन बाद में विधायक बनकर पंजाब का सीएम बनने की वजह से उन्होंने एमपी पद से इस्तीफा दे दिया. अब वहां पर भी उपचुनाव (By-elections) हो रहे हैं. इसके लिए आम आदमी पार्टी दोबारा जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा रही है. जबकि विपक्षी पार्टियां उसे जोरदार टक्कर दे रही हैं. इन चुनावों के लिए सत्तारूढ पार्टियों की लोकप्रियता परखने का पैमाना भी माना जा रहा है. 

LIVE TV

Source link

Advertisement

Leave a Reply