Advertisement
Cars24 News : सेकेंड हैंड कारें बेचने वाले ई-कॉर्मस प्‍लेटफॉर्म कार्स 24 (Cars24) ने 600 कर्मचार‍ियों को इस्‍तीफा देने के लिए कह द‍िया है. कंपनी के इंटरनेशनल लेवल पर व‍िस्‍तार करने की योजना के बीच यह फैसला चौंकाने वाला है. आपको बता दें Cars24 में करीब 9000 कर्मचारी काम करते हैं और उसे Softbank और Alpha Wave Innovation जैसे द‍िग्‍गज न‍िवेशकों का समर्थन है.

छंटनी वाले सभी कर्मचारी भारत से

कंपनी की तरफ से इसे छंटनी मानने से इंकार क‍िया गया है. कंपनी के प्रवक्‍ता की तरफ से कहा गया क‍ि यह एक सामान्‍य प्रक्र‍िया है और प्रदर्शन से जुड़ी न‍िकासी है. इसे प्रक्र‍िया हो हर साल फॉलो क‍िया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न‍िकाले जाने वाले सभी कर्मचारी भारत से हैं और सभी जून‍ियर पोस्‍ट पर काम कर रहे हैं.

Advertisement

कंपनी की वैल्‍यू 3.3 अरब डॉलर

साल 2015 में स्‍थाप‍ित Cars24 को तकनीक का इस्‍तेमाल करते हुए ग्राहकों को कार खरीदने, बेचने और फाइनेंस कराने में मदद करती है. Cars24 ने द‍िसंबर में इक्‍व‍िटी के माध्‍यम से 30 करोड़ डॉलर और अत‍िर‍िक्‍त 10 करोड़ डॉलर का फंड एकत्र‍ित क‍िया था. उस समय कंपनी की वैल्‍यू 3.3 अरब डॉलर आंकी गई थी. इस फंड से कंपनी ने दूसरे देशों में अपना कारोबार फैलाने की बात कही थी.

CARS24 के संस्‍थापक व‍िक्रम चोपड़ा (Vikram Chopra) ने कहा क‍ि कंपनी का भव‍िष्‍य में काफी आक्रामक प्‍लान है. इससे ग्राहकों को नए तरह का अनुभव म‍िलेगा. दूसरी तरफ शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी वेदांतू ने ‘मंदी’ की आशंका का हवाला देते हुए 424 और कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वेदांतू ने 15 दिन पहले 200 कर्मचारियों की छंटनी की थी. इससे पहले कंपनी ने सालभर में 1,000 कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना की घोषणा की थी.

(इनपुट भाषा से भी)

Source

Advertisement

Leave a Reply