CBSE Class 12 Board Exam 2021: Evaluation formula for 12th students will be released soon

0
118
Advertisement

Advertisement

CBSE Class 12 Board Exam 2021 : सीबीएसई 12वीं के छात्रों के लिए मूल्यांकन फार्मूला जल्द जारी किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 जून को सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया थाञ इसके बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने छात्रों के मूल्यांकन के लिए पूरी तरह से पारदर्शी वैकल्पिक मानदंड तय करने के लिए एक 12 सदस्यीय समिति का गठन किया था।

सीबीएसई  12वीं के छात्रों के लिए मूल्यांकन फार्मूला तय करने के लिए बनी इस कमिटी में शिक्षा विभाग के ज्वॉइंट सचिव विपिन कुमार, केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालयों के आयुक्त और सीबीएसई व यूजीसी के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया था। सीबीएसई ने समिति से 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट देने को कहा था।

सीबीएसई ने अपने ताजा नोटिस में कहा है कि कोरोना महामारी और विभिन्न हितधारकों से सुझावों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। सीबीएसई ये यह भी फैसला किया है कि कक्षा 12 के छात्रों का रिजल्ट एक समय-सीमा के भीतर पारदर्शी तरीके से तैयार किया जाए। 

यहां देख सकते हैं सीबीएसई  का ताजा नोटिस-

 

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने गुरुवार को मीडिया को बताया कि इस साल सीबीएसई 12वीं परीक्षा के नतीजे अगस्त से पहले जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों खास कर विदेशी विश्वविद्यालयों में अगस्त में एडमिशन होते हैं ऐसे में  12वीं के रिजल्ट इन विश्वविद्यालयों के एडमिशन से पहले जारी कर दिए जाएंगे।

संबंधित खबरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply