Advertisement

Advertisement
CBSE result 2022: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। परीक्षा का मूल्यांकन भी साथ-साथ हो रहा था, बताया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड के कॉपियों का चेकिंग का काम पूरा होने वाला है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि सीबीएसई  बोर्ड 10वीं क्लास के नतीजे भी जल्द जारी कर देगा। दसवीं के नतीजे जून के आखिर में या फिर जुलाई के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं। एक बार दसवीं के नतीजे जारी हो जाएं, फिर 12वीं के नतीजे जारी भी एक- दो दिन में जारी कर दिए जाएंगे।

ताजा अपडेट्स के मुताबिक, 10वीं की कॉपियों की जांच 20 जून तक पूरी होने की उम्मीद है, जिसके बाद cbseresults.nic.in पर इसी महीने रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। हालांकि अभी सीबीएसई की तरफ से रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नही ंकी गई है। 

आपको बता दें, इस साल, सीबीएसई पहली बार कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की फाइल परीक्षा दो चरणों में आयोजित कर रहा है। टर्म 1 की परीक्षा नवंबर-दिसंबर, 2021 में आयोजित की गई थी और परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। छात्रों को रिजल्ट स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं।

टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी। कक्षा 10 की परीक्षा 24 मई को समाप्त होगी और कक्षा 12 की परीक्षा 15 जून तक चलेगी। विभिन्न विषयों में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को दर्शाने वाले टर्म-1 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। अंतिम परिणाम जिसमें अन्य विवरणों के साथ योग्यता की स्थिति का उल्लेख होगा, टर्म -2 परीक्षा के बाद जारी किया जाएगा।

Source link

Advertisement

Leave a Reply