Chamika Karunaratne handed one year suspended ban by Sri Lanka Cricket Over Contract Breach

0
38
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऑलराउंडर चमिका करूणारत्ने पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान प्लेयर एग्रीमेंट के तहत कई धाराओं का उल्लंघन करने के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से खेलने पर एक साल के लिए निलंबित प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

तीन सदस्यीय जांच पैनल के निष्कर्षों और सिफारिशों के आधार पर, एसएलसी की कार्यकारी समिति ने प्रतिबंध लगाया। निलंबित सजा के अलावा करुणारत्ने पर 5,000 अमेरिकी डॉलर यानी 3.71 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। 

मुंबई इंडियंस के लिए गुड न्यूज! क्रिकेट मैदान पर जोफ्रा आर्चर ने किया कमबैक

चमिका करुणारत्ने ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका की एशिया कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। एसएलसी ने यह भी कहा कि उन्होंने 26 वर्षीय के खिलाफ निलंबित सजा या 5,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है। खिलाड़ी ने एसएलसी की कार्यकारी समिति द्वारा उसके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों के लिए खुद को दोषी ठहराया था।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ”करुणारत्ने द्वारा किए गए उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए, जांच पैनल ने अपनी रिपोर्ट के द्वारा एसएलसी की कार्यकारी समिति को सिफारिश की है कि खिलाड़ी को आगे के उल्लंघनों से बचने के लिए कड़ी चेतावनी दी जाए और ऐसी सजा देना जिससे उनके क्रिकेट करियर पर कोई असर न पड़े।”

Source link

Advertisement

Leave a Reply