Chamoli Accident dead Bodies Removed From Ditch Handed Over To Relatives Uttarakhand News In Hindi – Chamoli Accident: खाई से निकाले गए शव, सड़क पर लगे लाशों के ढेर, मंजर देख हर किसी के निकले आंसू, तस्वीरें

0
33
Advertisement

Advertisement
उत्तराखंड के चमोली जिले में जोशीमठ की उर्गम घाटी में निर्माणाधीन उर्गम-पल्ला जखोला मार्ग पर हुई दुर्घटना में कलगोठ गांव के पांच लोग काल के गाल में समा गए। हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है। आज सुबह खाई से शव निकाल परिजनों को सौंपे गए। दर्द का ये मंजर देख किसी के आंसू नहीं रुके।
पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर हुए हादसे के बाद एसडीआरएफ प्रशासन स्थानीय पुलिस ने शनिवार को सुबह 2.30 बजे तक रेस्क्यू अभियान चलाया। 12 मृतकों को खाई से निकालने के बाद मौके पर ही पोस्टमार्टम करने के बाद सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

जोशीमठ थाना प्रभारी विजय भारती ने कहा कि मौके पर डॉक्टरों की टीम तैनात थी जैसे ही शव को सड़क पर लाया जा रहा था, उसके तुरंत बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम किया गया। सभी शवो को परिजनों को सौंप दिया गया है।

शुक्रवार शाम को परिजन अपनों के घर आने के इंतजार में थे लेकिन गांव में जैसे ही मैक्स के खाई में गिरने और कई लोगों की मौत की सूचना मिली तो लोग बदहवास होकर दुर्घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े।

अपनों को खोने के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वाहन दुर्घटना में कलगोठ ग्राम सभा के पांच लोगों की मौत हुई है जिसमें तीन लोग कलगोठ और दो लोग कलगोठ के तोक उछों ग्वाड़ के रहने वाले थे।
इस दु:खद घटना की सूचना मिलने के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

ये भी पढ़ें…Chamoli Accident: कड़ाके की ठंड में भी जवानों के छूटे पसीने, शवों को खाई से निकालना हुआ मुश्किल, तस्वीरें

 

जिस स्थान पर वाहन दुर्घटना हुई, वहां गहरी खाई होने और अंधेरा अधिक होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में जवानों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। स्थिति यह रही कि देर रात तक भी सभी शवों को  शुक्रवार को खाई से नहीं निकाला जा सका।

Source link

Advertisement

Leave a Reply