Chardham Yatra 2024 :पर्यटन विभाग की ओर से चारधाम यात्रा के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विभाग की ओर से पंजीकरण काउंटर बनवाने शुरू कर दिए गए हैं। चारधाम यात्रियों का यात्रा पंजीकरण कराने के लिए छह काउंटर बनाए जाएंगे। मई के पहले सप्ताह में यात्रियों का काउंटरों पर पंजीकरण करना शुरू कर दिया जाएगा।

Chardham Yatra 2024 : उत्तराखंड में दस मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही देवभूमि में चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। वैसे तो उत्तराखंड सरकार की ओर से चारधाम यात्रियों को यात्रा करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा दी गई है।जिससे देवभूमि उत्तराखंड में तीर्थ यात्रा करने वाले श्रद्धालु घर बैठे पंजीकरण करा सकते हैं, लेकिन प्रदेश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को भी जगह-जगह पंजीकरण की सुविधा दी जाती है। इसके लिए विभाग की ओर से पंजीकरण काउंटर खोले जाते हैं। इसमें धर्मनगरी में भी काउंटर स्थापित किए जाते हैं।

Chardham Yatra 2024: इन काउंटरों पर आकर श्रद्धालु पंजीकरण कराते हैं। इस साल शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए भी पर्यटन विभाग कार्यालय परिसर में काउंटर खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। काउंटरों पर इंटरनेट सुविधा, लाइट, बिजली, बैठने की व्यवस्था की जा रही है। चारधाम यात्रा के लिए रेल मार्ग और सड़क मार्ग से आने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा पंजीकरण का लाभ दिया जा सके।