Cheteshwar Pujara and Umesh Yadav could be part of India A squad for Bangladesh

0
21
Advertisement

Advertisement
बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को भी जगह मिली है। अब खबर आ रही है कि यह दोनों खिलाड़ी दौरे से पहले बांग्लादेश जा सकते हैं। दरअसल, भारत के बांग्लादेश दौरे से पहले भारतीय ए टीम इस देश का दौरा करेगी और पुजारा व उमेश इस टीम से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ए टीम भी इस दौरान दो टेस्ट मैच खेलेगी। 

IND vs NZ: शुभमन गिल, संजू सैमसन और ईशान किशन के होते हुए क्या ये रिस्क लेना चाहेंगे हार्दिक पांड्या?

क्रिकबज की खबर के अनुसार पुजारा और उमेश यादव को ए टीम के साथ भेजने का मकसद उन्हें मैच टाइम देने का है। दरअसल, टीम के अन्य सीनियर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले दोनों खिलाड़ियों को अगर कुछ मैच खेलने का मौका मिलेगा तो यह उनके और टीम दोनों के लिए फायदेमंद होंगे। टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत को भी बांग्लादेश दौरे पर ए टीम के साथ भेजने के फैसले पर विचार चल रहा है मगर उन पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

मैदान पर स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर से ऐसा क्या कह दिया, वीडियो हो गया वायरल

बीसीसीआई के अधिकारियों और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के एक दो दिन बाद टीम की घोषणा की जाएगी। उम्मीद है बांग्लादेश दौरे पर भारतीय ए टीम का चयन शुक्रवार को होगा।

भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे की बात करें तो टीम इंडिय को पहले तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। जो 4 दिसंबर से शुरू होगा। सीरीज के अन्य दो मैच 6 और 10 दिसंबर को खेले जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज का आयोजन होगा। पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर के बीच आयोजित होगा, वहीं आखिरी मैच 22 से 26 दिसंबर के बीच खेला जाएगा।

IND vs NZ: वसीम जाफर ने चुनी भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 की प्लेइंग XI; संजू सैमसन, उमरान मलिक समेत इन्हें रखा बाहर

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम-

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

Source link

Advertisement

Leave a Reply