Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली।
Citroen Berlingo MPV In India:
फ्रांस की पॉपुलर कार कंपनी सिट्रोएन इस साल भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सिट्रोएन सी3 के बाद एक और नई कार सिट्रोएन बरलिंगो (Citroen Berlingo) लॉन्च कर सकती है। बरलिंगो एमपीवी सेगमेंट की कार है, जिसका भारत में मारुति सुजुकी अर्टिगा, एक्सएल6 और किआ कारेन्स जैसी एमपीवी के साथ ही नई लॉन्च एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो एन समेत अन्य कारों से मुकाबला होगा। कंपनी अगले महीने सिट्रोएन सी3 (Citroen C3) लॉन्च कर रही है और फिर बरलिंगो को लेकर तैयारी शुरू हो जाएगी। सिट्रोएन बरलिंगो को शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स के लिए कंफर्टेबल एमपीवी के रूप में पेश किया जाएगा।ये भी पढ़ें-Tata Motors 1 जुलाई 2022 से बढ़ाएगी अपने कॉमर्शियल वाहनों के दाम, जानें प्राइस हाइक डिटेल

पावरफुल इंजन से लैस
सिट्रोएन बरलिंगो फिलहाल यूरोपीय देशों में बिक रही है और आने वाले समय में इसे इंडियन मार्केट में भी पेश करने की तैयारी है। सिट्रोएन बरलिंगो को PSA के नए EMP2 प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इस एमपीवी को पेट्रोल और डीजल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 108 bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 128bhp की पावर जेनरेट कर सकेगा। सिट्रोएन बरलिंगो एमपीवी को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- मारुति सुजुकी भविष्य में बंद कर सकती है Alto, Celerio और S-Presso जैसी कारों की बिक्री! जानें वजह

देखने में मस्कुलर लगती है यह एमपीवी

आकर्षक लुक और फीचर्स
सिट्रोएन की अपकमिंग एमपीवी बरलिंगो के लुक और फीचर्स की बात करें इस एमपीवी को 2 वेरिएंट्स में इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है, जिसमें Berlingo Standard की लंबाई 4400mm और Berlingo XL की लंबाई 4750mm हो सकती है। बाद बाकी इसके एक्सटीरियर की बात करें तो सिग्रेचर फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप्स, रियर और फ्रंट बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग और स्टील व्हील्ज के साथ ही इस एमपीवी का डिजाइन खास होगा। इसमें बेहतरीन इंटीरियर, आकर्षक डैशबोर्ड, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत ढेरों स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। सिट्रोएन बरलिंगो को 12 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस एमपीवी की इंडिया लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की खास जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें-Tata Nexon EV Max समेत ये 5 इलेक्ट्रिक कारें बैटरी रेंज के मामले में जबरदस्त, देखें कीमत और खासियत

Source link

Advertisement

Leave a Reply