Corona Update: हरियाणा में लॉकडाउन पर अनिल विज का बड़ा बयान

0
211
Advertisement

Advertisement

highlights

  • हरियाणा में कल से शाम 6 बजे बंद हो जाएंगीं दुकानें
  • राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा- अनिल विज

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) से हाहाकार मचा हुआ है. दिल्ली में इस महामारी (COVID-19 in Delhi) से स्थिति काफी खराब हो चुकी है, तो राजधानी से सटे हरियाणा में भी कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने पूरी दिल्ली में अगले सोमवार तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है. तो वहीं हरियाणा (Haryana) में भी नए मामले बढ़ने पर सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है. हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन तो नहीं लगाया, लेकिन सख्ती को काफी बढ़ा दिया है. 

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन उपलब्धता को लेकर पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, बोले- हर जरूरतमंद को मिले ऑक्सीजन

हरियाणा में अब नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि हरियाणा में कल यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी. इसके साथ ही सरकार ने सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अनिल विज ने घोषणा करते हुए कहा कि शहरों की निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी.

अनिल विज ने कहा कि कोरोना रोकने के दो तरीके हैं. एक लॉकडाउन है, जिसे हम लगाना नहीं चाहते. दूसरा है कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना. वह हम करना चाहते हैं. हमने कल से सभी दुकानों को शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया है. गैर ज़रूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि कल से शाम के 6 बजते ही प्रदेश की सभी दुकानें बंद रहेंगी और किसी भी तरह की भीड़ पर सख्ती से निपटा जाएगा. बेवजह घर से कोई नहीं निकलेगा और ना ही किसी तरह के आयोजन की इजाजत होगी. 

किसानों से वार्ता करेगी हरियाणा सरकार

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि आज यानी (22 अप्रैल) को हरियाणा सरकार दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों से वार्ता करेगी और उन्हें कोविड की जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी और वैक्सीनेशन के लिए आग्रह किया जाएगा. जैसे ही टीकाकरण के लइ किसान नेताओं की सहमति मिलेगी उसके बाद विभाग अपना काम शुरू कर देगा.अनिल विज ने कहा कि धरने पर बैठै किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए, ये जरूरी है.

ये भी पढ़ें- बिहार में सार्वजनिक वाहनों में पान, खैनी खाया तो भरना होगा जुर्माना

31 मई तक स्कूल बंद

कोरोनावायरस महामारी के चलते  हरियाणा के स्कूलों को बंद करने और गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने का आदेश दिया गया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी स्कूल 22 अप्रैल 2021 से अपनी गर्मियों की छुट्टियां शुरू करेंगे. स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद हो जाएंगे.



संबंधित लेख

Source link

Advertisement

Leave a Reply