​CRIS Recruitment 2022 CRIS Jobs 2022 CRIS Vacancy 2022

0
121
Advertisement

Advertisement

CRIS Jobs 2022: नौकरी की तलाश कर रहे डिप्लोमा पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए बेहद अच्छी खबर है. रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र में 24 पद पर भर्ती निकली है. इन पद के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी. उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आधिकारिक साइट www.cris.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये भर्ती अभियान 20 दिसंबर तक चलाया जाएगा.​​

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 24 पद पर भरे जाने हैं. जिनमें जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर व अन्य पद शामिल हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन / पोस्ट ग्रेजुएशन / एमबीए/ इलेक्ट्रिकल / सिविल आदि विषयों में डिप्लोमा और अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए.

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 22 वर्ष व अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा. सीबीटी में सामान्य योग्यता/ तर्क एवं संबंधित विषय से सवाल पूछे जाएंगे.

News Reels

कितनी मिलेगी सैलरी
इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 48,852 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट पर जाकर अंतिम तारीख 20 दिसंबर 2022 तक आवेदन करना होगा.

इस भर्ती अभियान के लिए करें आवेदन-
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में भर्ती निकाली है.भर्ती अभियान के जरिए ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पद पर नियुक्ति होनी है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक साइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर 2022 तय की गई है.

यह भी पढ़ें-

​​Sarkari Naukri: बढ़िया सैलरी वाली सरकारी नौकरी आपका यहां इंतजार कर रही है, वैकेंसी हैं पूरी 731

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply