CUET DU Admission 2022: check du colleges vacant seats course wise spot round registration begins

0
48
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
CUET DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ, साउथ व कई ऑफ कैंपस कॉलेजों में सैंकड़ों सीटें अभी भी खाली हैं। बीए, बीकॉम और बीएससी तीनों ही स्ट्रीम के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न कोर्सेज में सीटें उपलब्ध हैं। खाली पड़ी सीटें भरने के लिए डीयू ने सोमवार से फर्स्ट स्पॉ एडमिशन राउंड  रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी। स्टूडेंट्स admission.uod.ac.in पर जाकर 22 नवंबर तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। सीट अलॉटमेंट 23 नवंबर 2022 को होगा। 

हिंदु कॉलेज के बीए प्रोग्राम (हिंदी + फिलोस्फी) में 2 सीटें, बीएससी ऑनर्स बॉनटी में 11, बीएएससी ऑनर्स केमिस्ट्री में 14, बीएएससी ऑनर्स फिजिक्स में 9  सीटें खाली हैं। बीकॉम ऑनर्स में यहां कोई सीट खाली नहीं है। हंसराज कॉलेज के बीए हिंदी ऑनर्स कोर्स में 11, बीएससी बॉटनी में 16, बीएससी केमिस्ट्री ऑनर्स में 11, बीएससी कंप्यूटर साइंस ऑनर्स में 4, बीएससी जियोलॉजी में 18, बीएससी मैथ्स ऑनर्स में 8, बीएससी फिजिक्स ऑनर्स में 11, बीएससी जूलॉजी में 11 सीटें खाली हैं। इससी तरह एआरएसडी, वेंकटेश्वर, गार्गी, दयाल सिंह, जाकिर हुसैन, जेएमएसी समेत अधिकांश कॉलेजों के कुछ कुछ कोर्सेज में सीटें रिक्त हैं।

पूरी लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें

अहम तिथियां

– पहला स्पॉट राउंड सीट आवंटन – 23 नवंबर को।

– जिन स्टूडेंट्स को सीट अलॉट होगी, वह 24 नवंबर व 25 नवंबर को एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

– कॉलेज 26 नवंबर तक एडमिशन वेरिफाई व अप्रूव करेंगे। 

– सीट कंफर्म करने के लिए एडमिशन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है। 

– दिल्ली विश्वविद्यालय खाली सीटों की संख्या के आधार पर स्पॉट एडमिशन के और राउंड की घोषणा कर सकता है।

स्पॉट एडमिशन के लिए चुने गए छात्रों को अपनी सीट अपग्रेड करने या वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पहले एडमिशन ले चुके उम्मीदवारों की सीट लॉक कर दी जाएगी और उन्हें आगे सीटों के अपग्रेडेशन  की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Source link

Advertisement

Leave a Reply