Advertisement

Advertisement
CUET 2022 exam postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आज कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2022 की दूसरी शिफ्ट को रद्द कर दिया। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी  NTA ने  बताया कि तकनीकी कारणों से परीक्षा स्थगित कर दी गई है।  ऐसे में CUET UG 2022 परीक्षा के संबंध में निम्नलिखित निर्णय लिए गए हैं। यहां पढ़ें कितने परीक्षा केंद्रों पर कैंसिल हुआ पेपर।

– 4 अगस्त को  CUET 2022 परीक्षा 17 शहरों के विभिन्न केंद्रों में प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से स्थगित कर दी गई है।

– 5 अगस्त 2022 को पहली शिफ्ट के लिए निर्धारित परीक्षा 20 परीक्षा केंद्रों पर स्थगित कर दी गई है।

-5 अगस्त 2022 को दूसरी पाली के लिए निर्धारित परीक्षा 30 केंद्रों पर स्थगित कर दी गई है।

CUET UG 2022 परीक्षा स्थगित नोटिफिकेशन

– उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से संबंधित  लेटेस्ट अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in और cuet.samarth.ac.in देखें।

– एनटीए ने कुछ केंद्रों में तकनीकी मुद्दों की रिपोर्ट पर तत्काल संज्ञान लिया। पर्यवेक्षकों/नगर समन्वयकों से जमीनी स्तर पर रिपोर्ट मांगी गई थी। उनके कहने पर के आधार पर स्थगन का निर्णय लिया गया है।

– एनटीए ने कहा, परीक्षा में शामिल नहीं हो सके छात्रों का प्रवेश पत्र वैध रहेगा।

यहां पढ़ें- CUET 2022: लंबे प्रश्न पत्र, ऐन वक्त पर सेंटर बदलने से छात्र परेशान, शिक्षा मंत्री बोले- जल्द दूर होंगी दिक्कतें

बता दें, देश भर के 50,000 से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा दिए बिना केंद्रों से लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)  समय पर प्रश्न पत्र अपलोड करने में विफल रही।  एनटीए ने कहा कि इन उम्मीदवारों को 12-14 अगस्त के बीच स्लॉट दिए जाएंगे। एनटीए की वरिष्ठ निदेशक (परीक्षा) साधना पाराशर ने एक बयान में कहा, “वही प्रवेश पत्र उन संबंधित उम्मीदवारों के लिए मान्य होगा जिनकी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।”

Source link

Advertisement

Leave a Reply