Advertisement

Advertisement
केपटाउन: तीसरे वनडे में भारत ने कोशिश तो भरपूर की, लेकिन जीत नहीं सका। इस कोशिश का पूरा क्रेडिट जाता है दीपक चाहर (Deepak Chahar Batting) को। शुरुआती दो वनडे में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। तीसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह आए और पावरप्ले में भारत को विकेट दिलाया। बाद में जब सारे बल्लेबाज फेल हो गए तब भी लड़ते रहे। टीम को लगभग जीत के दरवाजे तक खड़ा कर दिया, लेकिन एक गलत शॉट और मैच का रुख पलट गया।2 छक्के औऱ 5 चौके की तूफानी पारी
स्कोरबोर्ड पर 42.1 ओवर में भारत का टोटल सात विकेट पर 223 रन शो हो रहा था। दीपक चाहर का साथ देने जसप्रीत बुमराह आए। जस्सी भी ठीक-ठाक बल्लेबाजी कर लेते हैं। अपने साथी के आते ही दीपक चाहर ने खुलकर खेल दिखाया। बीते साल श्रीलंका जाकर अपने बल्ले से वह एक मैच भी जीता चुके थे। यह कॉन्फिडेंस भी उनकी बैटिंग में दिख रहा था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2 छक्के और 5 चौके जड़कर साउथ अफ्रीकी टीम पर दबाव बनाया। बुमराह के साथ 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हो गई।

IND vs SA stats: वनडे इतिहास में 5वीं बार क्लीन स्वीप को मजबूर भारत, कप्तान केएल राहुल के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
एक गलत शॉट और खेल खत्म
दीपक चाहर ने तूफानी अर्धशतक जमा दिया था। अब टीम को जीत के लिए सिर्फ 10 रन चाहिए थे। यानी सिर्फ दो शॉट्स। दीपक बखूबी जानते थे कि हाथ में विकेट नहीं हैं। अगर गेम और ज्यादा लंबा चला तो कुछ भी हो सकता है। ऐसे में मोमेंटम अपनी ही टीम की तरफ करने के चक्कर में वह एक गलत शॉट खेल बैठे। 48वें ओवर में लुंगी एनगिडी की स्लोअर बॉल को सर्किल पार करने के चक्कर में वह प्रिटोरियस द्वारा कैच आउट हो गए।

IND vs SA 3rd ODI Highlights: दीपक चाहर की तूफानी पारी बेकार, साउथ अफ्रीका ने 4 रनों से जीत सीरीज 3-0 से की क्लीन स्वीप
मैच के बाद इमोशनल हुए
दीपक चाहर ने अपना अर्धशतक जमा लिया था और बुमराह भी उनका बेहतरीन साथ दे रहे थे लेकिन 48वें ओवर में लुंगी एन्गिडी ने मैच का रुख ही पलट दिया. इस गेंदबाज ने अपनी स्लोअर गेंद पर दीपक चाहर को प्रिटोरियस के हाथों कैच आउट कर दिया। यही मैच का टर्निंग पॉइंट भी था। दीपक चाहर आउट होने के बाद बेहद निराश दिखे, उन्हें पता था कि कितनी बड़ी गलती हो गई। आखिरी के दो विकेट छह रन के भीतर गिर गए। इंडिया चार रन से मैच हार गई। मैच खत्म होने के बाद दीपक चाहर इमोशनल हो गए।

deepak chahar vs south africa

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर

Source link

Advertisement

Leave a Reply