Advertisement

Advertisement

DRDO Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (Defense Research Development Organization) के द्वारा एरोनॉटिकल डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट में जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 मई 2022  है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मई को शुरू हुई थी.

रिक्ति विवरण
इस भर्ती के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, नॉटिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में जूनियर रिसर्च फेलो के 9 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास बीई, बीटेक, एमटेक, एमई आदि में डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
जूनियर रिसर्च फेलो के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की  जाएगी.

इतना मिलेगा स्टाइपेंड  
इस भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 31 हजार रुपये माह के हिसाब से स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा.

ऐसे होगा चयन
अधिसूचना के अनुसार डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ये टेस्ट 14 जून 2022 को आयोजित किया जाएगा.

यहां करें आवेदन
आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट rac.gov.in पर जाएं. उम्मीदवार इस भर्ती से जुड़ी किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​​RPSC Jobs 2022: राजस्थान में होगी इन पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

​​RBI Grade B Admit Card: आरबीआई ने जारी किए ग्रेड बी परीक्षा के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply