DUET 2022 Scorecard For PG PhD Programmes at ntaacin know how to check

0
62
Advertisement

Advertisement
DUET 2022 Scorecard For PG, PhD Programmes: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने PG और PhD कोर्सेज में दाखिले के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) का स्कोरकार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपनी मार्कशीट आधिकारिक वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने DUET PG और PhD स्कोरकार्ड तक पहुंचने के लिए अपना फॉर्म नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

DUET 2022 Scorecard For PG, PhD Programmes: Direct Link

कंप्यूटर साइंस में MSc,अंग्रेजी में MA, स्टैटिक्स में PhD और जूलॉजी में  PhD जैसे प्रोग्राम के लिए DUET 2022 स्कोरकार्ड जारी कर दिए हैं। DUET परिणाम घोषित करने के लिए उम्मीदवारों के मार्क्स को सामान्य करने के लिए इक्वि-पर्सेंटाइल पद्धति (equi-percentile method) का उपयोग किया गया था। यह विधि प्रश्न पत्रों की कठिनाई को रिवाइज्ड करने के लिए लागू की जाती है।

DUET SCORECARD 2022: ऐसे डाउनलोड करना है स्कोरकार्ड

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- “DUET result notification” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- DUET PG, PhD स्कोरकार्ड लिंक पर पर क्लिक करें।

स्टेप 4- अपने फॉर्म नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करें।

स्टेप 5- अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें।

जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें निर्धारित समय के अनुसार डीयू पीजी काउंसलिंग में भाग लेना चाहिए। उन्हें वेरिफिकेशन के लिए कक्षा 10,12 की मार्कशीट, आधार आदि सहित महत्वपूर्ण डॉक्यूटमेंट्स की एक लिस्ट के साथ डीयू प्रवेश कार्यालय में अपने आवेदन फॉर्म की एक हार्ड कॉपी लानी होगी। डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के  बाद, उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान प्रवेश पोर्टल के माध्यम से करना होगा।

इससे पहले, NTA ने DUET आंसर की जारी की थी और उम्मीदवारों के पास 9 से 11 नवंबर के बीच आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने का ऑप्शन था। उम्मीदवारों द्वारा दर्ज किए गए ऑब्जेक्शन को ध्यान में रखते हुए NTA ने DUET स्कोरकार्ड को वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।  NTA ने देश भर के 28 शहरों में 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए DU प्रवेश परीक्षा आयोजित की।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply