Advertisement

Advertisement
Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक बाइक्स का भी एक खास ग्राहक वर्ग है। लोग अब तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर शिफ्ट हो रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ल्गजरी कार बनाने वाली कंपनी Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स की मेन्युफैक्चरिंग को लेकर बड़ी घोषणा की है। Porsche ने इलेक्ट्रिक बाइक्स सेग्मेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए दो कंपनियों की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक बाइक्स की पॉपुलरिटी को देखते हुए इस लग्जरी कार मेकर ब्रैंड ने दो नई इलेक्ट्रिक बाइक कंपनियों की घोषणा की है। पोर्श ने Porsche eBike Performance GmbH और P2 eBike Gmbh नाम ई-बाइक कंपनियां बनाने की घोषणा की है। ये दोनों ही कंपनियां जॉइंट वेंचर के रूप में घोषित की गई हैं। पोर्श ने इसके लिए डच कंपनी Ponooc Investment B.V. के साथ हाथ मिलाया है। Porsche eBike Performance Gmbh के लिए कंपनी ने कहा है कि यह इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल के पार्ट्स को बनाने पर फोकस करेगी जिसमें मोटर, बैटरी और ड्राइव सॉफ्टवेयर बनाने पर काम किया जाएगा। इसके लिए कंपनी इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल मेकर FAZUA की टेक्नोलॉजी पर निर्भर होगी।

ऊपर बताई गई कंपनी द्वारा जो ड्राइव टेक्नोलॉजी बनाई जाएगी उसको अमलीजामा दूसरी कंपनी पहनाएगी जिसका नाम P2 eBike Gmbh है। Times Now की रिपोर्ट के अनुसार Porsche eBike Performance Gmbh के चेयरमैन Jan Becker होंगे जो इससे पहले Porsche Lifestyle Gmbh और Co KG के सीईओ भी रह चुके हैं। P2 eBike Gmbh के चेयरमैन Focus Bikes के MD Moritz Failenschmid होंगे। 

पोर्श AG के एक्जिक्यूटिव बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन और आईटी और एक्जिक्यूटिव बोर्ड फाइनेंस के मेंबर Lutz Meschke ने कहा कि पोर्श ई-बाइक सेग्मेंट में बहुत ज्यादा क्षमता रखती है। इसलिए हम इस एरिया में अपनी गतिविधियां लगातार बढ़ा रहे हैं। कंपनी के इस कदम का वर्तमान में औचित्य भी काफी बढ़ा हुआ लगता है क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट लगातार बढ़ती जा रही है और ज्यादा से ज्यादा लोग ईलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स जैसे ईलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और बाइसाइकिल पर स्विच कर रहे हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply