EIL Recruitment 2023 BTech Will Get Government Job Without Exam Bumper Recruitment For Management Trainee Posts

0
39
EIL Recruitment 2023 BTech Will Get Government Job Without Exam Bumper Recruitment For Management Trainee Posts
Advertisement

Advertisement

EIL Recruitment 2023: इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर इंजीनियरिंग ग्रेजुएट और इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए जो भी छात्र आवेदन करना चाहते हैं वो इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट Engineersindia.com या recruitment.eil.co.in के जरिए ऑनलाइन जा कर अप्लाई कर सकते हैं.  इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 मार्च 2023 है. अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं या इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र हैं तो बिना देर किए इन पदों के लिए आवेदन कर दें. 

कितने पदों पर हो रही भर्ती

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट और इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 42 पद निकाले हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं. छात्र तय लास्ट डेट से पहले इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को इस भर्ती के लिए जारी अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए. इस भर्ती के लिए परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में ही होगी.

इस भर्ती के लिए क्या चाहिए योग्यता

जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए या फिर वे नोटिफिकेशन के अनुसार संबंधित विषयों से इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र होने चाहिए, जो गेट-2023 परीक्षा में शामिल हुए हों. वहीं आयु सीमा की बात करें तो सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष और अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की अतिरिक्त छूट दी गई है.

कैसे करना है अप्लाई

इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड द्वारा निकाली गई भर्ती के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो सबसे पहले अभ्यर्थी को इसके आधिकारिक वेबसाइट recruitment.eil.co.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर दिए गए संबंधित पद के लिए अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना होगा. अब आपको पोस्ट का चयन करना होगा और फिर रजिस्ट्रेशन करना होगा. शैक्षणिक डाक्यूमेंट्स को अपलोड करने के बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फिर फॉर्म सबमिट कर देना होगा.

ये भी पढ़ें: बंद होंगे 286 सरकारी स्कूल…राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply