Elon Musk Targeted by Anonymous Hacker Group for Influencing Cryptocurrency Market Bitcoin Manipulation

0
154
Advertisement

Advertisement
एक अंतरराष्ट्रीय हैकिंग ग्रुप ‘Anonymus’ द्वारा दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी और क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) से खासा प्रेम रखने वाले एलन मस्क (Elon Musk) को टार्गेट करने वाला धमकी भरा वीडियो पोस्ट किया है, जिसे पोस्ट होने के कुछ ही दिनों के भीतर 20 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो में ग्रुप ने एलन मस्क से कहा है कि (अनुवादित) “आप सोच रहे हैं कि आप दुनिया के सबसे चतुर व्यक्ति हैं, लेकिन अब आप अपने मैच से मिल चुके हैं। हम अनॉनिमस हैं, हम लीजन हैं।” ग्रुप की इंटरनेट-आधारित टीम ने कहा कि मस्क द्वारा ट्वीट्स के जरिए क्रिप्टोकरेंसी बाज़ार (Cryptocurrency Market) को बहुत बार प्रभावित करने की वजह से ग्रुप Tesla और SpaceX के CEO को टार्गेट करने की योजना बना रहा है।

वीडियो जारी होने के तुरंत बाद, इंटरनेट पर और विशेष रूप से ट्विटर पर लोग इस बात पर विचार करने लग गए कि क्या मस्क के लिए यह मैसेज (वीडियो देखें) वास्तव में कुख्यात समूह का ही था।

Anonymous के प्रमुख अकाउंट में से एक, @YourAnonNews ने इस वीडियो को जारी करने से इनकार किया और इसके बजाय यूज़र्स को लगभग 15,000 फॉलोअर्स वाले एक अन्य Anonymous अकाउंट @BscAnon पर निर्देशित किया।
 

@YourAnonNews ने लिखा (अनुवादित) ” यूं तो हम अपने कई नए #Crypto और #Bitcoin फॉलोअर्स को @ElonMusk के साथ चल रहे विवाद के लिए ऑल द बेस्ट कहते हैं, लेकिन हमें लगता है कि आप जिस खाते की तलाश कर रहे हैं वह @BscAnon है। (जो @YourAnonNews नहीं है)”

हालांकि @BscAnon ने भी वीडियो जारी किए जाने से इनकार कर दिया।
 

लेकिन एक तीसरे Anonymous अकाउंट, जिसे @YourAnonCentral नाम से जाना जाता है, ने वीडियो मैसेज के YouTube लिंक को ट्वीट किया। इस ट्विटर अकाउंट के 57 लाख फॉलोअर्स हैं। इस वीडियो मैसेज में, Anonymous क्रिप्टोकरेंसी बाजार पर अपना दबदबा बनाने की वजह से मस्क से बेहद नाराज दिखाई दे रहा है।
 
Anonymous ने इस वीडियो में कहा है (अनुवादित) “आपके ट्विटर पोस्ट पर टिप्पणियों को पढ़कर, ऐसा लगता है कि आपने क्रिप्टो बाजार के साथ जो खेल खेले हैं, उन्होंने [कई] जीवन को नष्ट कर दिया है।” ग्रुप ने आगे कहा “लाखों रिटेल निवेशक वास्तव में अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने क्रिप्टो पर निर्भर थे। यह कुछ ऐसा है जिसे आप कभी नहीं समझ पाएंगे, क्योंकि आप दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद के पन्ना खदान की चोरी की गई संपत्ति के साथ पैदा हुए थे और [आपको] मालूम नहीं है कि दुनिया भर के अधिकांश कामकाजी लोगों के लिए संघर्ष कैसा होता है।,

जहां एक ओर मैसेज को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करने वाले @YourAnonCentral को छोड़कर किसी अन्य Anonymous हैंडल ने इस धमकी की जिम्मेदारी नहीं ली है, कई लोगों का फिर भी मानना है कि इसके पीछे कोई हैकर ग्रुप शामिल नहीं है, या शामिल नहीं होगा।

Source link

Advertisement

Leave a Reply