ENG vs IRA FIFA World Cup 2022: England thrash Iran in Group B match Bukayo Saka scored brace Raheem Sterling 1 goal | इंग्लैंड ने दागे दनादन गोल, ईरान को रौंदकर की धमाकेदार शुरुआत

0
42
Advertisement

Advertisement

Image Source : GETTY
England beat Iran in FIFA World Cup 2022

ENG vs IRA FIFA World Cup 2022: इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। हैरी केन की कप्तानी में खेलते हुए इंग्लिश टीम ने ग्रुप बी के अपने पहले मुकाबले में एशियाई शेर ईरान का सामना किया। इस मुकाबले में ईरान के खिलाड़ी शुरू से आखिर तक बॉल को अपने पास रखने में संघर्ष करते रहे। इंग्लैंड ने इस एकतरफा मुकाबले को अपनी झोली में डालकर ग्रुप बी में शामिल संयुक्त राज्य अमेरिका और गैरथ बेल्स की वेल्स को मुश्किल चुनौती के लिए आगाह कर दिया है।

इंग्लैंड ने फर्स्ट हाफ में दागे दनादन गोल

Raheem Sterling and Bukayo Saka vs Iran in FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY

Raheem Sterling and Bukayo Saka vs Iran in FIFA World Cup 2022

इस मैच में पहले मिनट से आखिर तक ईरान की टीम बॉल को छूने तक के लिए तरसती दिखी। पूरे मैच के 79 फीसदी हिस्से में बॉल पॉजेशन इंग्लैंड के पास रही जबकि ईरान सिर्फ 21 फीसदी वक्त ही गेंद के साथ बिता सका। इंग्लैंड लीग स्टेज के इस मैच के पहले हाफ में तीन गोल दागे। उसके लिए पहला गोल जूड बेलिंगहम ने 35वें मिनट में किया। अभी आठ मिनट ही गुजरे थे कि बुकायो साका ने ईरान पर इंग्लैंड की लीड को दोगुना कर दिया। मैच के 43वें मिनट में साका ने शानदार गोल करके 2-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड के लिए तीसरा गोल टीम के स्टार फॉरवर्ड रहीम स्टर्लिंग ने दागा। स्टर्लिंग ने यह गोल पहले हाफ के एक्स्ट्रा टाइम के शुरू होते ही 46वें मिनट में कर दिया। फर्स्ट हाफ के खत्म होने तक इंग्लिश टीम एशियन जायंट पर 3-0 की लीड ले चुकी थी।

इंग्लैंड ने सेकेंड हाफ में दागे 3 गोल

Bukayo Saka vs Iran in FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY

Bukayo Saka vs Iran in FIFA World Cup 2022

ईरान ने दूसरे हाफ की शुरुआत थोड़े तेज अंदाज में की पर यह रफ्तार 15-20 मिनट से ज्यादा कायाम नहीं रह सकी। अभी दूसरे हाफ के शुरू हुए 17 मिनट हुए थे कि साका एकबार फिर से एक्शन में आ गए। उन्होंने खेल के 62वें मिनट में इंग्लैंड को 4-0 की लीड दिला दी। यह इस मैच में उनका दूसरा गोल था।

ईरान को अपना पहला गोल करने के लिए अपनी हार के लगभग निश्चित होने तक का इंतजार करना पड़ा। मेहदी तरेमी ने 65वें मिनट में खाता खोला। तरेमी के इस गोल ने स्कोरलाइन को 4-1 कर दिया।

लगभग छह मिनट बाद मार्कस रैशफोर्ड ने 71वें मिनट में स्कोरलाइन को इंग्लैंड के पक्ष में 5-1 कर दिया। जैक ग्रिलिश ने 89वें मिनट में आराम से आगे बढ़ रहे मुकाबले की गर्मी बढ़ा दी। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से आखिरी गोल दागकर लीग को और बड़ा कर दिया। लेकिन यह इस मैच का आखिरी गोल नहीं था।

मैच का आखिरी गोल करने के लिए एकबार फिर से ईरान के तरेमी सामने आए। उन्होंने एक्स्ट्रा टाइम के आखिरी पल में 103वें मिनट में गोल दागा जो औपचारिक ही सही पर इस मैच में उनकी दूसरी सफलता थी।

धमाकेदार जीत के साथ टॉप पर इंग्लैंड

England beat Iran in FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY

England beat Iran in FIFA World Cup 2022

इंग्लैंड ने इस मैच में ईरान को 6-2 से करारी शिकस्त दी। हालांकि कप्तान हैरी केन इस मुकाबले में कोई गोल नहीं कर सके। लेकिन इस जबरदस्त जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी के टेबल में टॉप पर जगह बनाने में कामयाब तो हो ही गई।        

Source link

Advertisement

Leave a Reply