EPF members will get rs one lakh medical advance same day of application, here is the process | EPFO: अस्पताल में भर्ती होते ही तुरंत मिलेंगे 1 लाख रुपये! अप्लाई करते ही खाते में आएगी रकम, जानिए प्रोसेस

0
110
Advertisement

नई दिल्ली: LIC Alert: जो लोग भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के LOGO का इस्तेमाल बिना बीमा कंपनी के इजाजत के अपने बिजनेस में या किसी दूसरे उद्देश्य से करते हैं तो उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है. LIC ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. 

Advertisement

LOGO इस्तेमाल किया तो होगी कार्रवाई: LIC

Life Insurance Corporation of India ने चेतावनी दी है कि अगर कोई भी व्यक्ति बिना बीमा कंपनी की इजाजत के उसके LOGO का अनऑथराज्ड इस्तेमाल करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि ये एक दंडनीय अपराध है. आमतौर पर लोग अपने बिजनेस को चमकाने के लिए LIC के LOGO का इस्तेमाल होर्डिंग और Pamphlet में कर लते हैं. लेकिन अब वो ऐसा नहीं कर सकते हैं. या तो उन्हें ये बंद करना होगा या फिर इसके लिए उन्हें LIC की मंजूरी लेनी होगी. 

 

‘LOGO का इस्तेमाल गैर-कानूनी है’

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उसने लिखा है कि बिना परमिशन के किसी भी वेबसाइट, पब्लिशिंग मैटेरियल और डिजिटल पोस्ट में LIC के LOGO का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. LIC ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि उसके LOGO का इस्तेमाल गैर-कानूनी है. ऐसे लोगों के खिलाफ सिविल और क्रिमिनल के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें- ATM से Cash निकालना हुआ महंगा, फ्री लिमिट के बाद हर ट्रांजैक्शन पर देना होगा 21 रुपये चार्ज

VIDEO

‘फ्रॉड संदेश से बचकर रहें पॉलिसीहोल्डर’

इसके अलावा LIC ने अपने पॉलिसीधारकों को धोखाधड़ी से बचने के लिए एक दूसरा ट्वीट भी किया है. इसमें LIC ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स से कहा है कि LIC बोनस से जुड़ी सूचना फोन पर पॉलिसीधारकों से शेयर नहीं करता है. LIC के अधिकारी आपसे कभी भी फोन पर आपका पॉलिसी नंबर, पैन नंबर और नॉमिनी का ब्यौरा नही मांगते हैं. 

 

‘यहां करें शिकायत’

LIC ने कहा है कि अगर आपको कोई भी संदेहास्पद फोन कॉल या ई-मेल आती है तो इसकी शिकायत तुरंत दर्ज कराएं. आप इसकी शिकायत spuriouscalls@licindia.com पर रिपोर्ट दर्ज करवा सकते हैं. LIC ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स के लिए के लिए कॉल सेंटर सर्विस का नंबर 022-6827 6827 जारी किया है. LIC कॉल सेंटर की सेवाएं 7 दिन 24 घंटे उपलब्ध हैं.

LIVE TV

Source by [author_name]

Advertisement

Leave a Reply