Advertisement

Advertisement
Authored by ओम धीरज | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Aug 5, 2022, 11:29 AM

एक्सपोनेंट एनर्जी (Exponet Energy) और अल्टिग्रीन (Altigreen) के बीच पार्टनरशिप हुई है, जिसके तहत इलेक्ट्रिक कॉमर्शियल वीइकल्स के लिए के लिए 15 मिनट की रैपिड चार्जिंग तैयार करने की बात कही गई है। इसके साथ ही दुनिया के सबसे तेज चार्जिंग वाले इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर को अनवील किया गया है, जो कि 80.85 किलोमीटर की सिटी ड्राइव रेंज के साथ है और एक्सपोनेंट के इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन पर 15 मिनट में चार्ज हो जाता है।

 

बेंगलुरु।
Exponent Energy and Altigreen Rapid Charging:
भारत में इलेक्ट्रिक वीइकल्स के लिए जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप करने में काफी कंपनियां अपनी-अपनी कोशिशों में लगी हैं और ऐसी ही कोशिश स्टार्टअप कंपनी एक्सपोनेंट एनर्जी भी कर रही है। अब एक्सपोनेंट एनर्जी ने भारतीय सड़कों पर ईसीवी के लिए रैपिड चार्जिंग को वास्तविकता बनाने वाले प्रमुख इलेक्ट्रिक कॉमर्शियल वीइकल निर्माता अल्टिग्रीन प्रोपल्शन लैब्स के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। इसके साथ ही सबसे तेज चार्जिंग वाले इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर को भी अनवील किया है, जो कि 15 मिनट के अंदर 0-100 पर्सेंट बैटरी चार्ज करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें-
Hunter 350 से Royal Enfield के बॉस सिद्धार्थ लाल ने उठाया पर्दा, लॉन्च से पहले देखें झलक

एक्सपोनेंट इनेबल्ड अल्टिग्रीन एनईईवी एचडी में 8.19 kWh ई-पैक है, जो कि एक्सपोनेंट की बैटरी है। यह वाहन 80-85 किलोमीटर की सिटी ड्राइव रेंज देने में सक्षम है और एक्सपोनेंट के ई-पंप नेटवर्क पर 15 मिनट में चार्ज हो जाता है। कॉमर्शियल वीइकल्स के लिए पहली बार 15 मिनट की रैपिड चार्जिंग लाने को लेकर अल्टिग्रीन प्रोपल्शन लैब्स के फाउंडर और सीईओ डॉ. अमिताभ शरण ने कहा कि अल्टिग्रीन में हम वाहनों और टेक्नॉलजी दोनों के लिए इनोवेशन की बाउंड्री को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-Tork Motors के मालिक ने खास अंदाज में Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक डिलीवर की, देखें वीडियो

Exponent Energy and Altigreen Rapid Charging 1

एक्सपोनेंट एनर्जी के को-फाउंडर और सीईओ अरुण विनायक ने पार्टनरशिप के बारे में विस्तार से बताया कि देशभर में इलेक्ट्रिक वीइकल्स के विस्तार के लिए रैपिड चार्जिंग फैसिलिटी बेहद जरूरी है। हमारा ई-पैक और ई-पंप 15 मिनट की रैपिड चार्जिंग और 3000 साइकिल लाइफ वॉरंटी संभव बनाता है। एक्सपोनेंट ने ई-पैक के विकास के 18 महीनों में हमने हजारों चार्जिंग साइकिल (कई लाख किलोमीटर के बराबर) के लिए डेटा इकट्ठा किया है। अल्टिग्रीन के साथ 6 महीने के जॉइंट डिवेलपमेंट और ऑन-रोड टेस्टिंग के बाद हम सॉल्यूशन लाने में कामयाब रहे हैं।

ये भी पढ़ें-भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर GT Soul और GT One हुए लॉन्च, 60 Km रेंज और कीमत 50K से शुरू

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Source link

Advertisement

Leave a Reply