FIFA Cristiano Ronaldo banned for two matches smashed fan’s mobile phone FIFA World Cup | क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मांगी माफी, फिर भी लगा 2 मैच का बैन, पुर्तगाल-घाना मैच से पहले ये क्या हुआ!

0
26
Advertisement

Advertisement

Image Source : GETTY
Cristiano Ronaldo

FIFA World Cup 2022 Cristiano Ronaldo: फीफा वर्ल्ड कप 2022 जारी है। आज यानी गुरुवार को पुर्तगाल को घाना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है। इन सबके बीच टीम के कप्तान और स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर 2 मैच का बैन लग गया है। इसके अलावा उनपर 50 हजार यूरो यानी लगभग 43 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। रोनाल्डो को ये सजा मैच के दौरान एक फैन से बदसलूकी करने के कारण दी गई है।

किस घटना के कारण रोनाल्डो पर लगा बैन?

Cristiano Ronaldo with Manchester United teammate

Image Source : PTI

Cristiano Ronaldo with Manchester United teammate

दरअसल यह पूरी घटना एफए कप टूर्नामेंट से जुड़ी है। मैनचेस्टर यूनाइटेड और एवरटन के बीच एक अहम मुकाबला गोडिसन पार्क में खेला गया। टूर्नामेंट में आग बढ़ने के लिए मैनचेस्टर के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मौजूदगी के बाबजूर यूनाइटेड यह मुकाबला 0-1 से हार गया। इस हार से क्रिस्टियानो इस कदर बौखला गए कि उन्होंने एक बच्चे के हाथ से मोबाइल छीनकर उसे जमीन पर दे मारा जिससे वह टूट गया।

रोनाल्डो ने क्यों मांगी माफी?

हालांकि इस घटना के बाद महान फुटबॉलर ने माफी भी मांगी लेकिन इन सबके बीच इस पूरी घटना का वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो गया। मां ने दावा किया कि स्टार फुटबॉलर की इस हरकत की वजह से उसके बच्चे के हाथ में चोट भी लगी। बताया जाता है कि इस दौरान वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने रोनाल्डो को चेतावनी भी दी।

इस पूरे घटनाक्रम की जांच के बाद एफए कप टूर्नामेंट के अधिकारियों ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 2 मैच के लिए बैन करने के साथ उनपर 50 हजार यूरो का जुर्माना लगाने का फैसला किया

क्या इस बैन का रोनाल्डो के वर्ल्ड कप मैच पर होगा असर?

फिलहाल रोनाल्डो कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप में पुर्तगाल टीम की अगुवाई कर रहे हैं। इस दौरान एफए ऑर्गनाइजर्स का ये फैसला उन्हें सकते में ला सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि इस प्रतिबंध का असर उनके वर्ल्ड कप में खेलने पर नहीं होगा। वह वर्ल्ड कप के अपने सारे मुकाबले बिना किसी परेशानी के खेल सकेंगे। साथ ही यह बैन उनके किसी भी इंटरनेशनल मैच पर लागू नहीं होगा। यह प्रतिबंध सिर्फ एफए कप में रोनाल्डो के खेलने के दौरान लागू होगा।        

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply