Fifa World cup: दक्षिण कोरिया की चुनौती को पार नहीं कर पाया उरूग्वे, बिना गोल के बराबरी पर रहा मैच

0
24
Advertisement

Advertisement
अल रेयान:फीफा विश्व कप में एक मजबूत टीम उरूग्वे को कड़ी टक्कर देते हुए दक्षिण कोरिया ने ग्रुप एच में अपने मुकाबले को 0-0 से ड्रॉ करा दिया। एजुकेशन सिटी स्टेडियम में इस मुकाबले के ड्रॉ रहने से एक बार फिर शुरूआती मुकाबलों में प्रबल दावेदार टीम उम्मीद के मुताबिक नतीजा नहीं हासिल कर पायी। अर्जेंटीना और जर्मनी को अपने शुरूआती मैचों में बड़े उलफटेर का सामना करना पड़ा था। दक्षिण कोरिया की टीम पूरे मैच में अपने से अनुभवी उरूग्वे टीम के खिलाफ गोल करने के करीब पहुंचती दिखी। टीम के फॉरवर्ड सोन हेयुंग मिन अपनी बायीं आंख के चोटिल ‘सॉकेट’ को बचाने के लिये मास्क पहने थे।दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी मैच के दौरान काफी फुर्ती से भरे थे और मैच शुरू होते ही गोल करने की कोशिश में दिखे। दक्षिण कोरिया के कुछ प्रशंसक सोन के साथ मजबूती दिखाने के लिये ‘बैटमैन’ की तरह का मास्क पहने थे।

हालांकि मैच के दौरान गोल करने के कुछ ही बेहतरीन मौके बने जिसमें उरूग्वे को सबसे अच्छा मौका 43वें मिनट में डिएगो गोडिन के जरिये और 89वें मिनट में फेडेरिको वालवर्डे की बदौलत मिला। गोडिन का शानदार हेडर शॉट गोल की तरफ पहुंचा लेकिन यह बायें पोस्ट से टकरा गया। वहीं वालवर्डें का लंबी रेंज का ताकतवर शॉट भी बायीं पोस्ट से टकरा गया।

उरूग्वे की टीम ग्रुप एच में अब पुर्तगाल से भिड़ेगी जबकि दक्षिण कोरिया का सामना घाना से होगा। दक्षिण कोरिया ने मैच शुरू होते ही आक्रामक रवैया अपनाया और जैसे ही सोन गेंद के पास पहुंचते हर बार दर्शक उत्साहित हो जाते। हालांकि वह पहले हाफ में ही एक बार ही खतरनाक प्रयास कर पाये।

दक्षिण कोरियाई टीम उरूग्वे की तुलना में मैदान में काफी फुर्तीली रही लेकिन विपक्षी टीम के लिये खतरनाक नहीं दिखी। टीम को सर्वश्रेष्ठ मौका 34वें मिनट में मिला जब हवांग उई जो का करीबी रेंज का प्रयास क्रॉसबार के ऊपर से चला गया।

दूसरे हाफ में उरूग्वे की टीम ने गेंद पर अधिक नियंत्रण करना शुरू किया लेकिन वह हमेशा ही सर्तक दिखी और इतने अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद पहल करने में पीछे रही। दूसरे हाफ में मार्टिन सासेरेस को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया।

उरूग्वे के कोच डिएगो अलोंसो ने 64वें मिनट में लुई सुआरेज की जगह एडिनसन कवानी को भेजा। हालांकि मैच में जोश की कमी दिखायी दी और ऐसा वालवर्डे के अंतिम मिनट में प्रयास के पोस्ट के टकराने तक रहा। पर दोनों टीमों के शानदार रक्षण के हिसाब से नतीजा बराबरी का रहा।

Fifa World Cup: एक बीयर कितने में मिल रही, फाइनल के दिन बिकेगी सबसे महंगी बोतल
Fifa world cup 2022: जापान से हारने के पहले जर्मन खिलाड़ियों ने मुंह ढककर फोटो क्यों खिंचाई?
Fifa World cup: मॉर्डन नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा फीफा विश्व कप 2022 का खिताब

Source link

Advertisement

Leave a Reply