FIFA World Cup 2022 Brazil won their first match against Serbia Neymar injury increased the difficulties

0
32
Advertisement

Advertisement
ब्राजील ने फीफा विश्व कप में सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ अपने अभियान को शुरू किया लेकिन इस मुकाबले में उसके स्टार स्ट्राइकर नेमार चोटिल हो गये। ब्राजील के लिए ये दोनों गोल रिचर्लिसन ने किये। उन्होंने मैच के 62वें मिनट में विनीसियस जूनियर के बनाये मौके पर टीम का खाता खोला और इसके 11 मिनट के बाद शानदार एक्रोबेटिक किक लगाकर टीम की बढ़त को दोगुना किया। 

Apple के नाम हो सकता है मैनचेस्टर युनाइटेड, कीमत उड़ा देगी होश

टोटेनहम के इस स्ट्राइकर को मैच के बाद नेमार की चोट के बारे में पता चला। उन्होंने कहा, ”हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगले मैच के लिए वह शत प्रतिशत फिट हो। मैं होटल पहुंचकर देखूंगा कि वह कैसा है।”

ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लैसमर ने कहा कि नेमार के दाहिने टखने में मोच आ गई है। उन्होंने हालांकि इस बारे में कुछ नहीं बताया कि वह सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ टीम के अगले मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।

FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से धोया

उन्होंने कहा, ” डगआउट में बेंच पर और फिर फिजियोथेरेपी के दौरान हमने उसके  दर्द वाले हिस्से पर बर्फ का इस्तेमाल किया है। अभी चोट की गंभीरता के बारे में पता नहीं है। वह निगरानी में रहेगा। ”

नेमार 2014 विश्व कप में भी चोटिल हुए थे। ब्राजील में खेले गये इस विश्व कप में कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पीठ की चोट दर्द के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे। इसके बाद ब्राजील को सेमीफाइनल में जर्मनी ने 7-1 से हराया था।

नेमार ने सर्बिया के खिलाफ मैच में नौ बार फाउल किया गया था, जो इस साल के विश्व कप में अब तक के किसी भी खिलाड़ी से चार ज्यादा है। नेमार पर ज्यादा ध्यान देने के कारण सर्बिया की रक्षापंक्ति रिचर्लिसन को नहीं रोक सकी।

ब्राजील की टीम ने मैच के पहले हाफ में भी कई मौके बनाये लेकि टीम को सफलता नहीं मिली। नेमार ने 62वें मिनट में विरोधी टीम की रक्षापंक्ति को छकते हुए गेंद विनीसियस  को दिया जिन्होंने इसे रिचर्लिसन की ओर बढ़ा दिया और अपना पहला विश्व कप खेल रहे इस खिलाड़ी ने गोलकीपर को चकमा देने में कोई गलती नहीं की। 

FIFA World Cup 2022 : घाना के खिलाफ मैच में भावुक हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेशनल एंथम के दौरान आंखों में आए आंसू

रिचर्लिसन ने कहा, ”मेरा बचपन का सपना पूरा हो गया। हमें पता था कि उनसे पार पाना मुश्किल होगा। मैं इंग्लैंड में इस तरह की रक्षात्मक टीमों के खिलाफ खेलने का आदी हूं। मैं उन मौकों का फायदा उठाना चाहता था जो मेरे पास थे और मैंने ऐसा ही किया।”

नेमार को मैच में कई बार मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा और दूसरे हाफ में उनके दाहिने टखने में मोच आ गई। मैच के 79वें मिनट में स्थानापन्न के बाद वह बेंच पर रोते हुए देखे गये। इसके बाद वह लंगड़ाते हुए स्टेडियम से बाहर निकले। 

ब्राजील के कोच टिटे ने मैच के लिए आक्रमण रुख अपनाते हुए  चार फारवर्ड खिलाड़ियों के साथ शुरुआत की। इसमें नेमार, विनीसियस   और रिचर्लिसन के साथ राफिन्हा शामिल थे। 

सर्बिया के खिलाड़ी शुरुआत में हालांकि ब्राजील ज्यादा मौके नहीं बनाने दे रहे थे। नेमार ने खेल की गति को नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन वह लगातार सर्बिया के खिलाड़ियों से घिरे रहे। इस दौरान उन्होंने, विनीसियस   और रफिन्हा ने पहले हाफ में ही गोल करने के कुछ मौके गंवा दिए।

मैच के 60वें मिनट में ब्राजील की टीम ने बढ़त लेने का मौका उस समय गंवा दिया जब एलेक्स सैंड्रो के पैर से निकली गेंद गोलकीपर को छकाने के बाद पोस्ट से टकरा गयी।  इससे पहले नेमार ने 50वें मिनट में फ्री किक और 55वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के निकट से गोल करने का मौका गंवा दिया।

मैच के दौरान सर्बिया के कई खिलाड़ी भी चोटिल हुए। सर्बिया के कोच ड्रेगन स्टेनकोविक ने कहा, ”हमारे पास तीन प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हुए है।”

Source link

Advertisement

Leave a Reply