fifa world cup 2022 check when and where to watch opening ceremony live streaming

0
48
Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली: फुटबॉल के दीवाने अरबों प्रशंसकों का इंतजार 20 नवंबर, 2022 को खत्म होने वाला है। कतर में फीफा विश्व कप 2022 का रोमांच शुरू होगा, जबकि मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच पहले मैच से ठीक पहले मेगा उद्घाटन समारोह में भारतीय एक्ट्रेस और मॉडल नोरा फतेही अपने डांस से फ्लोर पर आग लगाएंगी। उद्घाटन समारोह मूल रूप से 21 नवंबर, 2022 के लिए निर्धारित किया गया था, हालांकि इसे धीरे-धीरे एक दिन पहले पुनर्निर्धारित किया गया था।भारत में कब और कहां देखने को मिलेगा?
भारत में प्रशंसक फीफा विश्व कप की लाइव स्ट्रीमिंग शाम साढ़े सात बजे से देख सकते हैं। इसके बाद टूर्नामेंट का पहला मैच होगा, जो रात साढ़े नौ बजे शुरू होगा। फैंस जियो सिनेमा ऐप पर लाइव भी देख सकते हैं।

कहां है ओपनिंग सेरिमनी?
उद्घाटन समारोह 60,000 की क्षमता वाले अल बायत स्टेडियम में होगा, जो दोहा से 40 किलोमीटर उत्तर में स्थित है। उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट के लिए ब्राजील, इंग्लैंड, अर्जेंटीना, फ्रांस को दावेदार बताया जा रहा है।

कौन-कौन करेगा परफॉर्म?
दक्षिण कोरियाई बैंड बीटीएस ने घोषणा की कि समूह के सात सदस्यों में से एक प्रस्तुति देगा। इसमें ब्लैक आइड पीज और कोलम्बियाई कलाकार जे बल्विन कलाकारों में शामिल हैं। नाइजीरियाई संगीतकार और गीतकार पैट्रिक नैमेका ओकोरी और सितंबर के अंत में विश्व कप 2022 के लिए आधिकारिक एंथम बनाने वाले अमेरिकी रैपर लिल बेबी भी परफॉर्म करेंगे। लिस्ट में नोरा फतेही भी परफॉर्म करती दिखेंगी।

स्टेडियमों में अल्कोहल पर है रोक
वर्ल्ड कप के आठ स्टेडियमों में ‘अल्कोहल’ वाली बीयर की बिक्री पर शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया गया। ‘अल्कोहल’ मुक्त बीयर कतर में होने वाले 64 मैचों में बेची जाएगी। शैंपेन, वाइन, व्हिस्की और अन्य ‘अल्कोहल’ स्टेडियम के ‘लग्जरी आतिथ्य क्षेत्रों’ में परोसे जाएंगे। इन स्थानों के बाहर बीयर एकमात्र ‘अल्कोहल’ होगा जो नियमित टिकटधारकों को बेची जाएगी।

वर्ल्ड कप की बीयर प्रायोजक कंपनी काफी स्टॉक ब्रिटेन से कतर भेज चुकी है। कंपनी की फीफा से यह साझेदारी 1986 टूर्नामेंट से शुरू हुई थी। जब कतर ने वर्ल्ड कप की मेजबानी की बोली प्रक्रिया शुरू की थी तो देश ने फीफा के व्यावसायिक भागीदारों का सम्मान करने पर सहमति जताई थी। ब्राजील में 2014 वर्ल्ड कप में मेजबान देश को शराब की बिक्री की अनुमति के लिए एक नियम में बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा था।

Fifa World Cup beer: स्टेडियम के अंदर स्पेशल बॉटल का इंतजाम, वर्ल्ड कप में मिलेगी ‘खास बीयर’Fifa World Cup: बिकिनी, बीयर और सेक्स… फीफा के फीवर पर गहरा पहरा, जेल पहुंचाने वाला फुटबॉल वर्ल्ड कपFifa world cup: स्टेडियम में जाम छलकाया तो खैर नहीं, ये 5 काम करने पर भी मिलेगी खौफनाक सजा, कतर के ‘सख्त’ नियम

Source link

Advertisement

Leave a Reply