FIFA World Cup 2022 Day before FIFA World Cup host Qatar faces overcrowding troubles

0
31
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
फीफा पुरुष विश्व कप 2022′ रविवार को मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबले के साथ शुरू होने जा रही है। अधिकारियों ने कतर में शुरू होने वाले विश्व कप का जश्न मनाने वाले एक ‘कसंर्ट’ (संगीत कार्यक्रम) से हजारों प्रशंसकों को वापस कर दिया। इससे दोहा में आगे की चुनौतियों का पता चलता है कि फीफा के सबसे बड़े टूर्नामेंट में वह लोगों की भीड़ से कैसे निपटता है। 

इतने से छोटे देश में फुटबॉल के महासमर के लिये 12 लाख फुटबॉल प्रेमियों के पहुंचने की उम्मीद है। निराश प्रशंसकों को आयोजन स्थल के बाहर कतर की पुलिस, सुरक्षा गार्ड और अन्य ने इशारा करती बड़ी बड़ी ‘फोम’ की ऊंगलियों, बुलहॉर्न और यातायात नियंत्रण करने वाले डंडों से हजारों लोगों को हटाया।

कतर ने टूर्नामेंट स्टेडियम से बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे ‘फैन जोन्स’ ही फीफा से जुड़े क्षेत्र होंगे जहां ‘अल्कोहल’ युक्त बीयर परोसी जायेगी जिससे ज्यादा से ज्यादा प्रशंसक इन जगहों पर इकट्ठा होंगे।

5 स्टार होटल की बजाए कतर यूनिवर्सिटी में रुकी है लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम, ये है वजह

मुंबई से यहां पहुंचे एक 30 वर्षीय ट्रक ड्राइवर ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ”हम जानते हैं कि यहां पुलिस जो कहती है वो होता है।” इस ड्राइवर को और उसके दोस्तों ने ‘फैन जोन’ में आने का फैसला किया था लेकिन उन्हें वापस कर दिया गया।

FIFA World Cup Qatar 2022 : 32 टीमें, एक कप; कतर और इक्वाडोर के मैच के साथ शुरू होगा फुटबॉल का

उन्होंने कहा, ”हमें वापस लौटने का दुख है क्योंकि यह बहुत ही जल्दी है। हम कुछ नहीं कर सकते। ”  फीफा विश्व कप की शुरुआत 1930 में उरुग्वे में हुई थी। अब 92 साल बाद यह टूर्नामेंट एक नए आयोजन स्थल पर एक नए चैंपियन की ताजपोशी के लिए तैयार है। फुटबॉल विश्व कप का आयोजन कतर में पहली बार हो रहा है। इससे पहले विश्व कप 2018 का आयोजन रूस में हुआ था, जहां फ्रांस फाइनल में क्रोएशिया को हराकर विजेता के रूप में उभरा था।

Source link

Advertisement

Leave a Reply