FIFA World Cup 2022 Netherland Beats Senegal Without Sadio Mane After Cody Gakpo 84th Minute Goal सादियो माने के बिना उतरी सेनेगल की हार, नीदरलैंड ने आखिरी क्षणों में 2-0 से दी मात

0
20
Advertisement

Advertisement

Image Source : TWITTER
Cody Gakpo ने 84वें मिनट में नीदरलैंड के लिए किया गोल

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे दिन के दूसरे मैच में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से हरा दिया है। इस मैच के 83 मिनट तक एक भी गोल नहीं हुआ था और मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था। उसी बीच 84वें मिनट में अपने हेडर से कोडी गैकपो ने शानदार गोल कर डच टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई और इसके बाद एक्स्ट्रा टाइन में डैवी क्लासन ने दूसरा गोल कर दिया। इसी की बदौलत टीम आखिरी में जीत तक पहुंची। इससे पहले आज पिछले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से मात दी थी।

आपको बता दें कि इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच 83 मिनट तक कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों ही टीमों का डिफेंस शानदार रहा। इस मैच के आखिरी 7 मिनट तक ऐसा लग रहा था कि मुकाबला गोलरहित ड्रॉ होगा। लेकिन फिर 84वें मिनट में नीदरलैंड के स्टार स्ट्राइकर कोडी गैकपो ने शानदार हेडर से सेनेगल के गोलकीपर को छकाया। फिर एक्स्ट्रा टाइम में (90+9) में डैवी क्लासन ने गोल किया जिसकी बदौलत नीदरलैंड ने यह मैच 2-0 से अपने नाम कर लिया।

कांटे की टक्कर में जीती डच टीम

इस मैच में दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोचक रहा। बॉल पजेशन की बात करें तो 46 प्रतिशत गेंद सेनेगल के पास रही तो 54 प्रतिशत नीदरलैंड ने अपने कब्जे में रखी। नीदरलैंड ने 10 अटेम्प किए तो सेनेगल की तरफ से 15 बार शॉट लिया गया। वहीं सेनेगल ने 4 बार गोल पर शॉट लिया तो नीदरलैंड ने 3 बार ऐसा किया। नीदरलैंड की तरफ से शानदार गोलकीपिंग देखने को मिली। नीदरलैंड ने सेनेगल से एक ज्यादा 7 कॉर्नर अपने नाम किया और 2-0 से मुकाबला जीत लिया।

दोनों टीमें ग्रुप ए में मौजूद हैं। इसी ग्रुप का पहला मैच हुआ था जिसमें मेजबान कतर को इक्वाडोर ने 2-0 से हरा दिया था। अब नीदरलैंड का सामना 25 नवंबर को इक्वाडोर यानी दोनों जीतने वाले टीमें आमने-सामने होंगी। वहीं उसी दिन सेनेगल का सामना मेजबान कतर से होगा। ग्रुप स्टैंडिंग की बात कर लें तो नीदरलैंड अब 3 पॉइंट्स के साथ पहले और इक्वाडोर इतने ही अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं सेनेगल तीसरे और मेजबान कतर दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply