Fifa world cup 2022 Rouzbeh Cheshmi late goal sends Iran to 2 0 win over Wales

0
55
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
रोमांच से भरपूर फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में ईरान ने वेल्स को अंतिम समय में किए गए गोल की बदौलत 2-0 से हराकर सुपर 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। निर्धारित 90 मिनट के खेल में दोनो टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त प्रहार किए मगर रक्षा पंक्ति को भेद कर गोल करने में असफल रहीं। 

एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और 90+8वें मिनट में राजबेह चेश्मी ने पेनल्टी एरिया से बाहर से पहला गोल दाग कर प्रतिद्वंद्वी टीम को पहला झटका दिया। इस अप्रत्याशित हमले से वेल्स की टीम संभल पाती कि 90+11वें मिनट पर रामिन रेजएइन ने गोल दाग कर टीम को पूरे तीन अंक दिलाने वाला द्वार खोल दिया।

इससे पहले वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया। उन्होंने ईरान के स्ट्राइकर तरेमी को बॉक्स के बाहर रोकने के लिए खतरनाक तरीके से अपना पैर उठाया था। र्हरान के मुकाबले वेल्स की टीम पूरे मैच में ईरान के मुकाबले बेहतर खेली और गेंद पर उसकी पकड़ 62 फीसदी रही हालांकि अंतिम समय में उसे लापरवाही का खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा।

FIFA World Cup 2022: ब्राजील ने सर्बिया के खिलाफ जीता अपना पहला मैच, नेमार की चोट ने बढ़ाई मुश्किलें

ग्रुप-बी में ईरान की यह पहली जीत है। पिछले मैच में उसे इंग्लैंड से 6-2 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं यूएसए और वेल्स के बीच पिछला मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद ईरान दूसरे स्थान पर है। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply