FIFA World Cup 2022 Uruguay vs South Korea South Korea holds Uruguay to 0 0 draw at World Cup

0
44
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
दक्षिण कोरिया और उरूग्वे ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच में अपना अभियान गोलरहित ड्रॉ से शुरू किया। एशियाई टीम के लिए एजुकेशन सिटी स्टेडियम में यह नतीजा संभवत: फायदेमंद होगा। इस मुकाबले में ड्रॉ रहने से एक बार फिर शुरूआती मुकाबलों में प्रबल दावेदार टीम उम्मीद के मुताबिक नतीजा नहीं हासिल कर पायी। अर्जेंटीना और जर्मनी को अपने शुरूआती मैचों में बड़े उलफटेर का सामना करना पड़ा था। 

दक्षिण कोरिया की टीम पूरे मैच में अपने से अनुभवी उरूग्वे टीम के खिलाफ गोल करने के करीब पहुंचती दिखी। टीम के फॉरवर्ड सोन हेयुंग मिन अपनी बायीं आंख के चोटिल ‘सॉकेट’ को बचाने के लिए मास्क पहने थे। दो बार की विश्व चैंपियन उरुग्वे और 28वीं रैंकिंग की दक्षिण कोरिया ने शून्य गोल के ड्रॉ के बाद एक-एक अंक अर्जित किया। आठ अलग-अलग टीमों ने कतर में जारी विश्व कप में मैच ड्रॉ (0-0) करवाए हैं। इसमें डेनमार्क, ट्यूनीशिया, मैक्सिको, पोलैंड, मोरक्को, क्रोएशिया, उरुग्वे और दक्षिण कोरिया शामिल हैं। 

दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी मैच के दौरान काफी फुर्ती से भरे थे और मैच शुरू होते ही गोल करने की कोशिश में दिखे। हालांकि मैच के दौरान गोल करने के कुछ ही मौके बने जिसमें उरूग्वे को सबसे अच्छा मौका 43वें मिनट में डिएगो गोडिन के जरिये और 89वें मिनट में फेडेरिको वालवर्डे की बदौलत मिला। उरूग्वे की टीम अब पुर्तगाल से भिड़ेगी, जबकि दक्षिण कोरिया का सामना घाना से होगा। 

Fifa World Cup 2022 : स्विट्जरलैंड ने कैमरून को हराया, एंबोलो ने गोल दागने के बाद नहीं मनाया जश्न; ये है वजह

उरुग्वे के कप्तान गोडिन ने पहले हाफ की समाप्ति से ठीक पहले हेडर मारा लेकिन बॉल गोलपोस्ट के बाएं पोल पर जा लगी। दूसरी ओर, वालवर्डे ने आधिकारिक समय के आखिरी मिनट में बॉल को नेट तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन बॉल गोलपोस्ट के ऊपरी बार पर जा लगी।

Source link

Advertisement

Leave a Reply