Advertisement

Advertisement
म्यूनिख: धाकड़ क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की मौत से खेल जगत के आंसू सूखे भी नहीं थे कि एक और खिलाड़ी ने अचानक दुनिया छोड़ दिया। जर्मनी के बॉक्सर मूसा यामक फाइट के दौरान ही दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। म्यूनिख में युगांडा के हमजा वांडेरा और उनके बीच फाइट चल रही थी। इस दौरान वह रिंग में बदहवास होकर गिर पड़े और फिर कभी उठ न सके। इससे पहले 14 मई को एक कार एक्सीडेंट में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की मौत हो गई थी।तुर्की के एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है। 8-0 का शानदार रिकॉर्ड रखने वाले बॉक्सर की मौत से सभी सदमे में हैं। तुर्की के अधिकारी हसन तुरान ने ट्विटर पर कहा, ‘हमने अपने हमवतन मूसा अस्कान यामक को खो दिया, जो अलुक्रा के एक मुक्केबाज थे, जिन्होंने कम उम्र में यूरोपीय और एशियाई चैंपियनशिप जीती थी।’

फाइट के दौरान दूसरे दौर में यामक को वांडेरा ने पंच जड़े। इसके बाद जब वह तीसरे राउंड में लड़ने की कोशिश कर रहे थे। बाउट शुरू होती इससे पहले ही वह गिर गए। लाइट-हैवीवेट बॉक्सर को तत्काल चिकित्सा सहायता मिली, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

38 वर्षीय मूसा 2017 में प्रोफेशनल बॉक्सर बने और 2021 में WBFed अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने के बाद इंरटरनेशनल लेवल पर उनकी चर्चा होने लगी थी। बॉक्सिंग जगत ने मूसा की फैमिली के प्रति शोक व्यक्त किया है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply