Advertisement

Advertisement

Image Source : FREEPIK
Google Meet का नया फीचर

Google Meet 360 degree background: Google अपनी रियल टाइम वीडियो कम्यूनिकेशन सर्विस Google Meet को बेहतर बनाने के लिए लगातार एक से बढ़कर एक अपडेट जारी कर रहा है। अब गूगल मीट को जल्दी ही 360 बैकग्राउंड फीचर का अपडेट भी मिलने वाला है। बैकग्राउंड फीचर यूजर के रूटीन वीडियो कॉन्फ्रेंस को ज्यादा मजेदार बनाने का काम करेगा। आइए आपको 360 डिग्री बैकग्राउंड फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी देते हैं।

360 डिग्री बैकग्राउंड

गूगल अपने Meet एप पर जल्दी ही डायनेमिक  360 डिग्री बैकग्राउंड फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस नए फीचर की मदद से आप जैसे ही अपने डिवाइस का कैमरा मूव करेंगे तो साथ साथ आपका बैकग्राउंड भी मूव होगा। ये बैकग्राउंड आपके फोन के जेरोस्कोप और ओरिएंटेशन डेटा की मदद से मूव होगा। ये फीचर कुछ ही सप्ताह में यूजर को मिलने वाला है। यूजर को पहले बीच थीम वाला  बैकग्राउंड मिलेगा। इसके बाद Oasis, Sky City और Sky City जैसे थीम आएंगे।

वीडियो कॉल में इमोजी

गूगल मीट के नए अपडेट में यूजर को इमोजी का सपोर्ट भी मिलने वाला है। गूगल मीट पर वीडियो के दौरान आपको स्क्रीन पर लेफ्ट साइड में फ्लोटिंग इमोजीस दिखाई देगें। इसके अलावा आपको वीडियो टाइल्स का बैज ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड कॉर्नर में भी दिखाई देगा। शुरुआत में इसमें केवल नौ इमोजी ही यूजर को दिखाई देंगे। इसमें हार्ट, थम्ब्स अप, पार्टी प्रॉपर, वेव्स जॉय, एस्टोनिश्ड, थिंकिंग, क्राय और थम्ब्स डाउन इमोज भी दिखाई देगा।

एंड्रॉयड यूजर को करना होगा इंतजार

गूगल ने अपना इमोजी रिएक्शन फीचर अभी केवल वेब, आईओएस डिवाइस और मीट हार्डवेयर यूजर के लिए ही जारी किया है। कुछ हफ्तों के भीतर एंड्रॉयड यूजर को भी इसका सपोर्ट मिल सकता है।  कंपनी ने पिछले साल मार्च में इमोजी रिएक्शन की घोषणा वर्कस्पेस अपडेट के बंच के रूप में की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply