Government Jobs 2022 HPSC Recruitment 2022 HPSC Jobs 2022

0
23
Advertisement

Advertisement

HPSC Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे है इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए शानदार खबर है. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने इंजीनियर के 53 पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पद पर काम करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 06 दिसम्बर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू हो गई थी.

भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट पास होना चाहिए. इसके अलावा हाईस्कूल तक हिंदी / संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा होना जरूरी है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

वेतनमान
इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-9 के तहत वेतन दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि महिला, एससी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये देना होगा. वहीं, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

News Reels

ऐसे होगा चयन
इन पद पर योग्य और पात्र उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://hpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 06 दिसंबर 2022 है.

HCL में निकली वैकेंसी-
हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने अप्रेंटिस के 290 पद पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर 2022 तय की गई है.

यह भी पढ़ें-

​​SVNIT Jobs 2022: SVNIT ने निकाली जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Advertisement

Leave a Reply