Advertisement

Advertisement
Crypto को अपनाने की होड़ दुनिया की लगभग हरेक इंडस्ट्री में लगी हुई है। चाहे वह सिनेमा हो, रेस्तरां हों, स्पोर्ट्स हो या फिर फूड इंडस्ट्री, दुनिया की नामी ब्रैंड्स और कंपनियां क्रिप्टोकरेंसी को अपने पोर्टफोलियो में जगह दे रही हैं। इटली की लग्जरी फैशन ब्रैंड Gucci भी क्रिप्टो एडॉप्शन में तेजी से आगे बढ़ रही है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि इसके कस्टमर्स अब ApeCoin (APE) में प्रोडक्ट्स के लिए पेमेंट कर सकते हैं। Gucci ने एक ट्वीट के माध्यम से घोषणा कर बताया कि ApeCoin (APE) को ब्रैंड अब पेमेंट्स के लिए स्वीकार कर रही है और कस्टमर्स अमेरिका में Gucci स्टोर्स पर इस क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि पेमेंट सर्विस केवल इन-स्टोर पर्चेज के लिए ही मान्य होगी। साथ ही अमेरिका के कुछ चुनिंदा स्टोर्स में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी। कंपनी ने मई में इससे पहले दो और क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के लिए स्वीकार करने की घोषणा की थी। 

Bitcoin और Ethereum के अलावा Gucci छोटी क्रिप्टोकरेंसी जैसे Dogecoin और Shiba Inu में भी पेमेंट स्वीकार करती है। Gucci ने कस्टमर्स को सुविधा दी है कि वे क्यूआर कोड के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं जो उनके पास ईमेल के जरिए भेजा जाता है। पिछले महीने कंपनी ने नॉन फंजीबल टोकन मार्केटप्लेस SuperRare के डीसेंट्रलाइज्ड ऑटोनॉमस ऑर्गेनाइजेशन (DAO) में 25 हजार डॉलर का निवेश किया था। फरवरी में इस लग्जरी ब्रैंड ने खिलौनों की ब्रैंड Superplastic के साथ पार्टनरशिप कर एनएफटी की एक सीरीज लॉन्च की थी। इसके अलावा दूसरे फैशन ब्रैंड्स भी इसमें शामिल हो चुके हैं जिनमें Dolce & Gabbana का नाम भी शामिल है, जिसने पिछले साल सितंबर में अपना एनएफटी कलेक्शन रिलीज किया था। 

ApeCoin को मार्च में लॉन्च किया गया था। यह Bored Ape Yacht Club NFT ईकोसिस्टम की अधिकारिक क्रिप्टोकरेंसी है। लॉन्च के समय में टोकन ने सुर्खियां तो खूब बटोरीं थीं लेकिन उसी तरह की ग्रोथ इसमें दिखाई नहीं दे रही है। मार्केट कैप के हिसाब से यह अभी 31वें स्थान पर है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply