Gujarat Polls Yogi adityanath magic on Gujarati public UP CM will campaign third time in a week – India Hindi News

0
33
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
Yogi in Gujarat Polls: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सप्ताह तीसरी बार गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं। अपने तीसरे गुजरात दौरे के दौरान सीएम योगी द्वारका, कच्छ, मोरबी और सूरत जिलों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभा करेंगे। योगी सूरत में रोड शो भी करेंगे और द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

योगी आदित्यनाथ आज सुबह 9.20 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से रवाना हुए और जामनगर एयरपोर्ट होते हुए 11.45 बजे द्वारका पहुंचेंगे। द्वारका में वह सतवाड़ा भुवन वाड़ीमें दोपहर 12 बजे आधे घंटे के लिए जनसभा करेंगे और बाद में दोपहर 12.40 बजे द्वारकाधीश मंदिर जाएंगे।

इसके बाद दोपहर 1.05 बजे द्वारका से निकलने के बाद सीएम आदित्यनाथ दोपहर 2.25 बजे गुजरात के रापद कच्छ पहुंचेंगे और इस विधानसभा में दोपहर 3.10 बजे तक पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभा करेंगे।

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री धारंगधारा में जनसभा करने के लिए मोरबी जिले के हलवाड़ पहुंचेंगे। मोरबी में योगी आदित्यनाथ की जनसभा के बाद उमिया धाम मंदिर, सूरत से वर्छा विधानसभा में शाम 6.30 बजे से शाम 7.15 बजे तक रोड शो होगा और फिर शाम 7.35 बजे सूरत हवाई अड्डे से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

योगी आदित्यनाथ आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। गुजरात में भाजपा के अन्य स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शामिल हैं।

राज्य की सत्ता में दो दशकों से अधिक समय से भाजपा का कब्जा है। भगवा खेमे को एक बड़े अंतर से सत्ता में वापसी की उम्मीद है। हालांकि, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में अपनी शानदार जीत के बाद पार्टी के विस्तार के लिए गुजरात के मैदान में कूद गई है। पार्टी संयोजक केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान चुनावी राज्य में रैलियों और रोड शो की सुर्खियां बटोर रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस भी राज्य में अपनी जीत दर्ज करने की उम्मीद कर रही है और भाजपा सरकार को बेदखल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ चुनावी कदम आगे बढ़ा रही है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply