Haryana Panchayat Election: Voting For Panchayat Elections In Four Districts Of Haryana Today – Haryana Panchayat Election: इन चार जिलों में मतदान आज, शाम को आएंगे पंच-सरपंच के परिणाम

0
25
Advertisement

Advertisement

हरियाणा पंचायत चुनाव 2022:
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

हरियाणा में पंचायती राज चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान होगा। चार जिलों हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल में 929 सरपंच और 10362 पंचों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से मत पड़ेंगे। राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लगी गई हैं। सभी पर्यवेक्षकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ संवेदनशील, अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर सामान्य पोलिंग बूथ से ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी पोलिंग बूथ पर पीने के पानी, बिजली व विकलांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्था की गई है। धनपत सिंह ने कहा कि पंच और सरपंच पद के मतदान के नतीजे चुनाव के बाद ही घोषित कर दिए जाएंगे।

  • 2227319 मतदाता 
  • 2655 बूथों में से 615 संवेदनशील व 781 अतिसंवेदनशील 

विस्तार

हरियाणा में पंचायती राज चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान होगा। चार जिलों हिसार, फतेहाबाद, फरीदाबाद और पलवल में 929 सरपंच और 10362 पंचों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से मत पड़ेंगे। राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लगी गई हैं। 

सभी पर्यवेक्षकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ संवेदनशील, अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर सामान्य पोलिंग बूथ से ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी पोलिंग बूथ पर पीने के पानी, बिजली व विकलांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्था की गई है। धनपत सिंह ने कहा कि पंच और सरपंच पद के मतदान के नतीजे चुनाव के बाद ही घोषित कर दिए जाएंगे।

  • 2227319 मतदाता 
  • 2655 बूथों में से 615 संवेदनशील व 781 अतिसंवेदनशील 

Source link

Advertisement

Leave a Reply