Advertisement

Advertisement
इस साल गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी होने का सफर लगातार जारी है। बात फोर-व्हीलर की हो, या टू-व्हीलर की लगभग सभी कंपनियां अपनी गाड़ियां महंगी करने में लगी हुई हैं। इस बीच हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी मोटसाइकिलों और स्कूटर्स की कीमतों को बढ़ाने का एलान कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वो अपने सभी टू-व्हीलर्स को 1 जुलाई से 3000 रुपए तक महंगा कर देगी। हालांकि, किसी मॉडल पर कितने रुपए बढ़ेंगे इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में आप हीरो मोटोकॉर्प की कोई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तब उसे 30 जून से पहले खरीद लें।

टू-व्हीलर की कीमतें बढ़ाने को लेकर हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस वजह से हमें दाम बढ़ाने को मजबूर होना पड़ रहा है। मॉडल और बाजार के हिसाब से कीमतों में बढ़त अलग-अलग होगी। उसने ये भी साफ किया कि सभी बाइक और स्कूटर के दाम बढ़ाए जाएंगे। इसमें मैक्सिमम बढ़त 3,000 रुपए तक होगी।

ये भी पढ़ें- Kia की ये लग्जरी कार सेफ्टी में हो गई फेल, खरीदने से पहले इसकी सेफ्टी रेटिंग यहां देख लें

इस साल 4 जनवरी को बढ़ाई थीं कीमतें

हीरो मोटोकॉर्प ने 4 जनवरी, 2022 को टू-व्हीलर्स की कीमत में 2000 रुपए का इजाफा किया था। 4 जनवरी से पहले कंपनी दो बार कीमतें बढ़ा चुकी थी। उसने 1 जुलाई, 2021 को टू-व्हीलर्स की एक्स-शोरूम कीमत में 3,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद 20 सितंबर, 2021 को एक बार फिर 3,000 रुपए तक कीमतें बढ़ाई गई थीं। उस समय भी कंपनी ने कीमत बढ़ाने के पीछे कमोडिटी कॉस्ट को जिम्मेदार बताया था। माना जा रहा है कि कच्चे माल की बढ़ती कीमतों का असर दूसरी कंपनियों की गाड़ियों पर भी पड़ सकता है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply