Husqvarna ने दिखाया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 95 किलोमीटर

0
168
Advertisement

Advertisement
स्वीडिश वाहन निर्माता कंपनी Husqvarna (हस्कर्वना) ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कॉन्सेप्ट दिखाया है। Vektorr नाम के इस स्कूटर को फिलहाल कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया है। हाल ही में इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट टू-व्हीलर लाइनअप में कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक E-Pilen को भी दिखाया था। दोनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two-Wheeler) आधुनिक डिज़ाइन के साथ आते हैं, जो निश्चित तौर पर युवा पीढ़ी को काफी आकर्षित कर सकते हैं। Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ पावर स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी दी गई हैं।

Husqvarna ने ट्विटर के जरिए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Vektorr की घोषणा की है। नया स्कूटर फिलहाल कॉन्सेप्ट स्टेज में है। यह आधुनिक डिज़ाइन के साथ आता है। डुअल टोन कलर इसे आक्रामक बनाता है, निश्चित तौर पर यह युवा पीढ़ी की पसंद को दर्शाता है। फ्रंट में LED DRLs के साथ गोल हेडलैंप है, जो काफी हद तक कंपनी की लोकप्रिय नॉन-इलेक्ट्रिक बाइक Vitpilen और Svartpilen से मेल खाता है। टायर साइज़ बड़ा प्रतीत होता है और ब्लैक एलॉय व्हील इसकी खूबसूरती बढ़ाने में मदद करते हैं। 
 

कंपनी ने इसकी पावर की भी जानकारी दी है। स्कूटर की टॉप स्पीड 45Kmph (किलोमीटर प्रतिघंटा) तक पहुंच सकती है। इसके बैटरी पैक की क्षमता के बारे में कोई जानकारी तो नहीं है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर चल सकता है।

इससे पहले कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक E-Pilen को भी दिखाया था। यह बाइक भी फिलहाल कॉन्सेप्ट स्टेज में है और यह Vitpilen और Svartpilen के डिज़ाइन से प्रेरित है। इसके अलावा कंपनी के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में एक Blitz नाम का इलेक्ट्रिक किक स्कूटर भी है। आम किक स्कूटर के डिज़ाइन के साथ आने वाला यह किक स्कूटर भी फिलहाल कॉन्सेप्ट स्टेज पर है। फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाइनअप को लॉन्च कब करेगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply