Advertisement

Advertisement
मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है … इस पंक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है प्रखंड के पड़रिया गांव के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद की चौथी पुत्री सीमा कुमारी ने। सीमा ने बीपीएससी परीक्षा में 143वां रैंक हासिल कर जिले के साथ प्रखंड, गांव व परिवार के मान सम्मान को बढ़ाया है।

उनका प्रोबेशन ऑफिसर के पद पर चयन हुआ है। बताया जाता है कि सीमा की प्रारंभिक शिक्षा विवेकानंद पब्लिक स्कूल वारिसलीगंज से हुई है। मैट्रिक सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर से एवं 12वीं की परीक्षा समर फील्ड्स स्कूल गुड़गांव हरियाणा से पास की है। 2014 में बीटेक की डिग्री यूपीटीयू से प्राप्त की।

इस दौरान सीसीटीवी कम्पनी में सीमा का प्लेसमेंट भी हुआ। 2018 में एमटेक इंदिरा गांधी दिल्ली महिला तकनीकी विश्विद्यालय से पूरी की है। इनके पिता मध्य विद्यालय डोहरा से प्रधानाध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हुए है। बचपन में ही इनकी माता पार्वती देवी का स्वर्गवास हो चुका है।

यहां पढ़ें- BPSC 66th Result 2022: टॉपरों के बीच हुई कड़ी प्रतिस्पर्धा, अंकों का अंतर रहा कम

पांच बहन है। बचपन से ही पढ़ने में मेघावी और लगनशील रही है। बता दें कि सीमा की छोटी बहन अर्चना कुमारी यूपीएससी 2021 की परीक्षा में 110वीं रैंक हासिल कर आईएएस बनी हैं। सीमा अपनी सफलता का श्रेय पिता राजेंद्र प्रसाद, छोटी बहन अर्चना कुमारी और पति ज्वाला यादव को देती हैं।

सीमा की सफलता से प्रखण्डवासी काफी प्रसन्न हैं। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया अरविन्द मिश्रा, सेवानिवृत्त शिक्षक कैलाश प्रसाद यादव,पूर्व मुखिया संजय कुमार, अखिलेश कुमार सुमन,सरपंच प्रवेश रविदास,शिक्षक शैलेश कुमार,अरुण टाइगर,निखिल ज्योति समेत अन्य लोगों ने बढाई देने का तांता लगा रहा। साथ ही लोगों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

आपको बता दें, बिहार लोक सेवा आयोग ने 66वीं  संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट 3 अगस्त को जारी किया गया था।  इस परीक्षा में 685 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। कुल 689 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा ली गई थी। परीक्षा में वैशाली जिले के सुधीर कुमार ने टॉप किया है। नालंदा के अंकित कुमार दूसरे और अररिया के ब्रजेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply