ICC ODI Rankings Team India ranked 3rd England lost 1st place new zealand reached top वनडे में इंग्लैंड से छिना नंबर एक का ताज, जानिए कौन से नंबर पर है टीम इंडिया?

0
28
Advertisement

Advertisement

Image Source : AP
टीम इंडिया

ICC One Day Ranking: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के बाद अब सभी टीमों का फोकस वनडे क्रिकेट पर शिफ्ट हो गया है। अगले साल अब इसी फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेलने के लिए टीम्स भारत आएंगी।  हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खत्म हुई है, जहां इंग्लैंड की टीम का क्लीन स्वीप हुआ। इस सीरीज के बाद आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है। 

वनडे रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 3-0 से हार के बाद, इंग्लैंड बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 2 पर खिसक गया, जिससे न्यूजीलैंड शीर्ष स्थान पर पहुंच गया। मौजूदा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप चैंपियन को एक करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसका मतलब है कि वे टी20 विश्व कप 2022 का खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 10 दिनों के भीतर शीर्ष वनडे रैंकिंग का स्थान गंवा बैठे। इंग्लैंड को पहले दो वनडे मैचों में क्रमश: 6 विकेट और 71 रन से हारने के बाद मंगलवार को तीसरे वनडे में हुई बारिश में 221 रन (डी/एल मेथड) से बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड की टीम नंबर एक पर

इस साल सितंबर में इंग्लैंड शीर्ष स्थान पर पहुंचा था लेकिन अब न्यूजीलैंड ने वनडे टीम रैंकिंग चार्ट में नंबर 1 का दर्जा हासिल कर लिया है। सीरीज की शुरुआत से पहले, इंग्लैंड 119 रेटिंग अंक के साथ आराम से शीर्ष पर बैठा था, न्यूजीलैंड से पांच अंक आगे था। हालांकि, लगातार तीन हार के परिणामस्वरूप उन्हें 6 अंक गंवाने पड़े, अंतत: 113 के साथ न्यूजीलैंड (114) से पीछे रह गए।

ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन को भी पुरस्कृत किया गया क्योंकि वे एक स्थान की छलांग लगाते हुए 112 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। जिससे पाकिस्तान को नुकसान हुआ, जिसके पास 107 हैं। इसका मतलब यह है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत अब सम्मान रेटिंग अंकों के साथ एक स्तर पर हैं। भारत 112 रेटिंग अंक और कुल 3802 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया क्रमश: 112 और 3572 के साथ चौथे नंबर पर है। जनवरी 2023 में घर से दूर तीन मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का सामना करने पर इंग्लैंड को शीर्ष स्थान हासिल करने का अगला मौका मिलेगा।

Latest Cricket News

Source link

Advertisement

Leave a Reply