IGNOU July 2022 Admissio Application date for UG PG ODL program extended till 15 November

0
40
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
IGNOU July 2022 Admission: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने सर्टिफिकेट और सेमेस्टर-आधारित प्रोग्राम  को छोड़कर अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, ऑनलाइन और ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम के लिए जुलाई 2022 में प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि फिर से बढ़ा दी है। उम्मीदवार जुलाई 2022 में प्रवेश के लिए 15 नवंबर, 2022 तक पंजीकरण कर सकते हैं।

इग्नू ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, “ऑनलाइन और ओडीएल मोड (सर्टिफिकेट और सेमेस्टर-आधारित प्रोग्राम को छोड़कर) दोनों के लिए पीजी और यूजी प्रोग्राम के लिए नए प्रवेश की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2022 तक बढ़ा दी गई है।”

जिन उम्मीदवारों का पंजीकरण होना बाकी है, वे इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। आपको पहले खुद को रजिस्टर करना होगा और फिर फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ना होगा। बता दें, सर्टिफिकेट और सेमेस्टर-आधारित प्रोग्राम के लिए प्रवेश जुलाई 2022 प्रवेश चक्र के लिए बंद है।

IGNOU July 2022 Admission: ऐसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2-  होम पेज पर  “ Fresh Admission for PG and UG Programme, both for Online and ODL mode ( except certificate and semester-based Programme)” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- एक नई वेबसाइट खुलेगी, रजिस्टर करें और फिर सभी डिटेल्स दर्ज करें।

स्टेप 4- अब प्रोग्राम चुनें और आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 5- फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड करें।

स्टेप 6- आप चाहें तो फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 15 नवंबर, 2022 है और सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें

Source link

Advertisement

Leave a Reply