Advertisement

Advertisement
मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में धमाकेदार शुरुआत की। मुंबई के वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2007 के बाद यह दूसरी जीत है। इस मैच को देखने के लिए सुपरस्टार रजनीकांत भी देखने स्टेडियम पहुंचते थे। बड़ी स्क्रीन पर फैंस ने जैसे ही थलाइवा को देखा वह खुशी से झूम गए।
रिपोर्ट के मुताबिक रजनीकांत को बीसीसीआई ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले को देखने के लिए आमंत्रित किया था। मैच के दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले ने उनका स्वागत किया। रजनीकांत के स्टेडियम में आते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ भी आ गई।केएल राहुल और जडेजा ने दिखाया दम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंबे समय से अपने लय में नहीं दिख रहे केएल राहुल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। राहुल ने मैच में 91 गेंद पर 75 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया। राहुल ने रविंद्र जडेजा के साथ इस स्थिति में टीम इंडिया के पारी को संभालने का काम किया जब सिर्फ 16 रन के स्कोर तीन विकेट गिर चुके थे।

ऐसे में राहुल ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण का डट कर सामना किया। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने राहुल भरपूर साथ दिया। जडेजा ने 69 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने पांच बेहतरीन चौके जड़े।

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने चुनी थी गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम सिर्फ 188 रन के स्कोर पर सिमट गई। कंगारू टीम के लिए मिशेल मार्श ने 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज अपना कमाल नहीं दिखा सके।

ऑस्ट्रेलिया के इस स्कोर के जवाब में टीम इंडिया ने 39.5 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन रन बनाकर मैच को जीत लिया।

तीन दिन में टेस्ट खत्म होने पर पिच को कोसने वालों को सचिन तेंदुलकर का जवाब, बंद हो जाएगी बोलती
Mohammad Amir: मोहम्मद आमिर का IPL में खेलने के लिए फ्यूचर प्लान, पाकिस्तान से होंगे ‘तड़ीपार’
नॉन स्टाप क्रिकेट… एक और सीरीज का ऐलान, वर्ल्ड कप से पहले इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया

Source link

Advertisement

Leave a Reply