IND vs NZ 3rd T20I DD Sports Live Streaming Full Details Free Dish Service Amazon Prime ODI Series क्या DD Sports पर भी नहीं देख पा रहे लाइव मैच? जानें Live Streaming देखने का तरीका

0
27
Advertisement

Advertisement

Image Source : GETTY IMAGES
भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और भारतीय टीम 1-0 से आगे है। पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अब यहां इस सीरीज के बराबरी पर समाप्त होने के भी आसार हैं। तीसरा मुकाबला 22 नवंबर मंगलवार को नेपियर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले यह उन दर्शकों के लिए जानना जरूरी है जो डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं। भारत के इस न्यूजीलैंड दौरे के राइट्स स्टार या सोनी के पास नहीं हैं। 

ऐसे में कई फैंस के मन में यह सवाल खड़ा हो रहा होगा कि आखिर कैसे इस दौरे के मैचों को लाइव देखा जाएगा। आपको बता दें कि डीडी स्पोर्ट्स इस दौरे के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट कर रहा है। लेकिन कई लोग डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच नहीं देख पा रहे हैं। ऐसे में काफी क्रिकेट प्रेमी इस उलझन में हैं कि आखिर इस सीरीज के मैचों को कैसे देखा जाएगा। हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यों कुछ लोग डीडी पर भी मैच नहीं देख पा रहे हैं और कुछ लोग इसी चैनल पर मैच का मजा उठा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल डीडी स्पोर्ट्स दूरदर्शन का ही चैनल है। लेकिन हाल ही में पेड सर्विस के लिए इसका एक और चैनल लॉन्च हुआ है जिसका नाम है डीडी स्पोर्ट्स 2.0 लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि इस पर मैच क्यों नहीं आ रहा? तो इसका कारण यह है कि भारत-न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स के फ्री डिश वाले पुराने चैनल डीडी स्पोर्ट्स 1.0 पर हो रहा है। ऐसे में जो दर्शक पेड सर्विस वाले चैनल पर देख रहे हैं उन्हें इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं मिल पा रही होगी। अगर आप इस सीरीज के लाइव मैचों का आनंद उठाना चाहते हैं तो आपको फ्री डीटूएच सर्विस लेनी होगी। इसके लिए आपको महीने का कोई चार्ज नहीं देना होता है बल्कि कनेक्शन लेते समय ही कुछ रुपए चुकाने होते हैं।

टीम इंडिया

Image Source : GETTY IMAGES

टीम इंडिया

ओटीटी पर कैसे देखें Live Streaming?

टीवी के बाद अब बात करें अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कैसे इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप देख सकते हैं, तो उसके लिए अगर आप हॉटस्टार पर आस लगाए हैं तो भूल जाइए। इस सीरीज के डिजिटल टेलीकास्ट के राइट्स अमेजन प्राइम के पास हैं। उसके लिए कुछ निश्चित अमाउंट पर आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। वहीं इस पूरी सीरीज के सभी मैचों से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं। टी20 सीरीज का कल आखिरी मैच है, इसके बाद तीन वनडे मैच 25, 27 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply