IND vs NZ Indian team receives traditional Maori welcome in Mount Maunganui दूसरे टी20 से पहले माउंट माउंगानुई में टीम इंडिया का भव्य स्वागत, यहां देखिए शानदार तस्वीरें

0
24
Advertisement

Advertisement

Image Source : TWITTER
IND vs NZ

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची है। हार्दिक पांड्या की लीडरशिप में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम वर्ल्ड कप हार के बाद एक नए सिरे से तैयारियों में जुटी हुई है। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इस वक्त 3 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया। जबकि दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले माउंट माउंगानुई में टीम का भव्य स्वागत किया गया।

टीम का जोरदार स्वागत

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए शनिवार को यहां पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट टीम का पारंपरिक ‘माओरी’ स्वागत किया गया। माओरी स्वागत समारोह में भाषण, नृत्य, गायन और ‘होंगी (माओरी अभिवादन का तरीका जिसमें लोग अपनी नाक से दूसरे की नाक को दबाते हैं)’ शामिल होता हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है। इस मैच के लिए भी हालांकि मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 टीम की अगुवाई कर रहे हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान हैं।

दिग्गज खिलाड़ियों ने लिया रेस्ट

इस दौरे के लिए रोहित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को विश्राम दिया गया है। अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Advertisement

Leave a Reply