India Predicted XI for 1st ODI vs New Zealand shikhar Dhawan returns as captain will sanju Samson and umran Malik gets in his team in Auckland

0
24
Advertisement

Advertisement
टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। पहला वनडे शुक्रवार 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन मेहमान टीम की कमान संभालेंगे। टी20 सीरीज का हिस्सा रहे हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर कुमार को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की तरह वनडे सीरीज के दौरान भी भारत के मुख्य खिलाड़ी हिस्सा नहीं रहेंगे। विराट कोहली, केएल राहुल और कप्तान रोहित टीम का हिस्सा नहीं हैं। युवा खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है।

संजू सैमनस और तेज गेंदबाज उमरान मलिक पहले वनडे मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टी20 सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला, जबकि भारतीय फैंस भी इन दोनों को प्लेइंग इलेवन में देखने के लिए बेताब हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ियों को मौका मिलना थोड़ा मुश्किल है। दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को नई गेंद का जिम्मा सौंपा जा सकता है। यह दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी का विकल्प भी मुहैया कराएंगे।     

अर्शदीप सिंह तीसरे विकल्प हो सकते हैं लेकिन वह लगातार खेल रहे हैं और ऐसे में कुलदीप सेन या उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। ईडन पार्क का मैदान छोटा है और ऐसे में धवन को इस पर विचार करना होगा कि वह अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ खेलें या कुलदीप यादव के रूप में अतिरिक्त स्पिनर रखें।

शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। मध्यक्रम में सूर्यकुामर यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। स्पिनरों में वॉशिंगटन सुंदर को अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है। दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

IND vs NZ Weather Report : पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच

न्यूजीलैंड की टीम लगभग वही रहने वाली है जिसने टी20 श्रृंखला में हिस्सा लिया था। उसका गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है जिसमें स्विंग कराने में माहिर टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी और स्पिनर मिशेल सेंटनर शामिल हैं। अगर इसमें ऑलराउंडर डेरिल मिशेल और जिमी नीशम को भी शामिल कर दें तो न्यूजीलैंड के पास गेंदबाजी के पर्याप्त विकल्प हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह

Source link

Advertisement

Leave a Reply