India vs Bangladesh Shakib al Hasan returns as Bangladesh announce squad for ODI series against India at home

0
29
Advertisement

Advertisement
स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अगले हफ्ते भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम के लिए उपलब्ध होंगे। शाकिब अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछली सीरीज में नहीं खेल पाये थे, जिसमें बांग्लादेश को टी20 और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। 

जिम्बाब्वे सीरीज से पहले शाकिब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर बांग्लादेश की पहली जीत में 64 गेंद में 77 रन की पारी खेलकर अहम भूमिका निभायी थी। बांग्लादेश ने बाद में दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज (2-1 से) जीती थी। 

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने गुरूवार को कहा, ”शाकिब की टीम में वापसी से हमारी वनडे टीम और मजबूत होगी।” उन्होंने कहा, ”भारत बहुत मजबूत टीम है लेकिन हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है क्योंकि हम अपने मैदान पर खेलेंगे। यह टीम भारत को चुनौती दे सकती है।

वर्ष 2015 के बाद यह बांग्लादेश में भारत की पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी। इसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जायेंगे। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे चार, सात और 10 दिसंबर को खेल जायेंगे, जबकि पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर और दूसरा 22 से 26 दिसंबर तक होगा। 

IND vs NZ 1st ODI: ऑकलैंड में क्या शिखर धवन देंगे सैमसन और मलिक को अपनी टीम में जगह; जानें संभावित

बांग्लादेश टीम इस प्रकार है : 

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल हुसैन शांटो, नुरूल हसन सोहन। 

भारतीय स्क्वॉड में हुआ बदलाव

इससे पहले भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा तेज गेंदबाज यश दयाल बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने बताया कि इन दोनों खिलाड़ियों के स्थान पर तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को टीम में तलब किया गया है।

कुलदीप और शाहबाज़ को इससे पहले 25 नवंबर से ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में नामित किया गया था, हालांकि अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड में वनडे टीम में इनकी जगह किसी को शामिल नहीं किया गया है।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

Source link

Advertisement

Leave a Reply