India vs New Zealand head to head T20 records Check India vs New Zealand record in T20Is

0
35
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। दोनों ही टीमों को हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए टीम में सिर्फ दो बदलाव किए हैं, जबकि भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं है। न्यूजीलैंड और भारत की टीम इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पहली बार भिड़ेंगी। भारत द्विपक्षीय T20I मैचों में न्यूजीलैंड पर हावी रहा है। 

विराट कोहली के नेतृत्व में 2020 में जब भारत ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तो भारतीय टीम ने कीवी टीम को 5-0 से धूल चटाई थी, जबकि 2021 में घरेलू सीरीज में 3-0 से हराया था। दोनों टीमें लगभग एक साल बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत ने घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी और 3-0 से जीत हासिल की थी। इस सीरीज में रोहित भारत के नए कप्तान बने थे। 

पिछले पांच मैचों में से चार मुकाबले भारत ने जीते हैं। टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड अच्छा रहा है, लेकिन इस बार भारत ‘दूसरे दर्जे की टीम के साथ खेलने उतरी है, लेकिन इस स्क्वॉड में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 11 और कीवी टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं। एक गेम बेनतीजा रहा था। 

IND vs NZ Predicted Playing XI : ओपनर्स चुनने में करनी होगी माथापच्ची, कुलचा और उमरान की वापसी तय

IND vs NZ head-to-head record: 

खेले गए मैचः 21

भारत जीता: 11

न्यूजीलैंड जीता: 9

नो रिजल्ट: 1

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज में मौजूदा टी20 स्क्वॉड में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सबसे ज्यादा रन (358) बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक रन (212) बनाए हैं। सबसे ज्यादा विकेट टिम साउदी के नाम है, उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं। जबकि भारत की ओर से कप्तान युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने 8-8 विकेट लिए हैं।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply